Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देवरिया की सदर विधानसभा सीट पर सपा ने पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को बनाया उम्‍मीदवार

सपा ने पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को बनाया उम्‍मीदवार SP appointed former minister Brahmashankar Tripathi

सपा ने पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को बनाया उम्‍मीदवार

 

देवरिया। देवरिया सदर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को लेकर तीन दिन से चल रही उठापटक आखिरकार बुधवार को खत्म हो गई। समाजवादी पार्टी ने अंततः पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी पर दांव लगा दिया है। पार्टी ने दोपहर में पत्र जारी कर उन्हें प्रत्याशी घोषित किया।

उपचुनाव में देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट को लेकर कई दिनों से राजनीतिक हलकों में सरगर्मी थी। सोमवार को पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी के नामांकन पत्र खरीदने के बाद सपा का माहौल काफी गर्म हो गया। राजनीतिक हलकों में श्री त्रिपाठी के सपा प्रत्याशी होने के कयास लगाए जाने लगे।

मणिपुर के छात्रों ने प्राइवेट स्कूलों से लॉकडाउन अवधि के समय कि फीस में मांगी 30% छूट

इसी दौरान सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावेदारों को लखनऊ बुला लिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के बाद मंगलवार दोपहर को श्री त्रिपाठी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। इससे राजनीतिक सरगर्मी फिर बढ़ गई।

इसी बीच रात को एक दावेदार का पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी के बारे में अशोभनीय टिप्पणी का ऑडियो वायरल हो गया। इसके बाद टिकट को लेकर उठापटक और तेज हो गई। बुधवार को अचानक पार्टी ने ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

इस घोषणा के बाद चर्चाओं का बाजार और गर्म हो गया। पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ने देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है। पार्टी के निर्देश के अनुसार नामांकन की तैयारी कर रहा हूं।

Exit mobile version