Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामपुर आजम खान के परिवार से मिलने पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

रामपुर। समाजवादी पार्टी के प्रमुख व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को रामपुर जिले के दौरे पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान की विधायक पत्नी ताजीन फातिमा व पुत्र अब्दुल्ला आजम खान से मुलाकात की है।

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

सांसद आजम खां की पत्नी करीब 10 महीने सीतापुर जेल में बंद रहीं। एक महीने पहले जेल से रिहा होने के बाद रामपुर लौटींं। लेकिन, समाजवादी पार्टी का कोई बड़ा नेता उनसे मिलने नहीं आया, जबकि कांग्रेस के नेता इमरान प्रतापगढ़ी और मध्यप्रदेश के विधायक आरिफ मसूद बुधवार को उनसे मिलने रामपुर आए थे। उनका हालचाल जाना था। वह सीतापुर जेल में गिरने से भी चोटिल हो गई थीं। अब उनका हालचाल जानने सपा मुखिया शुक्रवार को रामपुर पहुंचे है।

सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे सांसद आजम खां के घर पहुंचकर उनकी पत्नी तजीन फात्मा से मुलाकात करेंगे। उनका हाल चाल जानेंगे। इसके बाद 12.30 बजे सपा कार्यालय पर मीडिया से बात करेंगे। गौरतलब है कि साल 2019 में आजम खां और उनके समर्थकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज हुए। आजम खां के खिलाफ 85 मुकदमे विचाराधीन हैं, जबकि तजीन फात्मा के खिलाफ 34 और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ 42 मुकदमे विचाराधीन हैं।

इन तीनों ने पिछले साल 26 फरवरी को अदालत में आत्मसमर्पण किया था। तब कोर्ट ने तीनों को ही जेल भेज दिया। आजम खां और अब्दुल्ला तब से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खां की चार और अब्दुल्ला की तीन मुकदमों में जमानत नहीं हो सकी है, जबकि तजीन फात्मा सभी मुुकदमों में जमानत मंजूर होने के बाद 21 दिसंबर 2020 को रिहा हो गईंं थीं।

Exit mobile version