Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आजम खान को सपा ने दिया रामपुर का टिकट, यहां देखें 159 प्रत्याशियों की सूची

azam khan

azam khan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 159 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में अखिलेश यादव का भी नाम शामिल है। अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं सपा के दिग्गज नेता आजम खान को पार्टी ने रामपुर से मैदान में उतारा है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान स्वार सीट से दावेदारी पेश करेंगे।

बीते कुछ दिनों सुर्खियों में चल रहे कैराना सीट से समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को टिकट दिया है। नाहिद हसन गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद हैं। वहीं, जसवंत नगर से शिवपाल यादव, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, सहारनपुर देहात से आशु मालिक, मांट से संजय लाठर, बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, ऊंचाहार से मनोज पांडे, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है। ऊंचाहार से मनोज पांडे दावेदारी पेश करेंगे।

 

159 प्रत्याशियों की सूची-

हाल ही में बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह

बता दें कि यूपी में सात चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी। पहले चरण के तहत 10 फरवरी को 11 जिलों में वोट डाले जाएंगे। कैराना सीट पर भी पहले ही फेज में मतदान होने जा रहा है। कैराना महज एक सीट नहीं बल्कि बीजेपी और सपा के बीच टकराव का अहम मुद्दा भी बन चुका है। ऐसे में सपा ने नाहिद हसन को टिकट देकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है।

Exit mobile version