Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिना अनुमति यात्रा निकालने पर सपा विधायक समेत कई लोग हिरासत में

Atul Pradhan

Atul Pradhan

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में बिना अनुमति सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकालने पर समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अतुल प्रधान ( Atul Pradhan) समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया, साथ ही दो दर्जन से अधिक लोगों को रेड कार्ड भी जारी किया गया ।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मेरठ जिले के मवाना कस्बे में सोमवार को गुर्जर समाज के लोग सम्राट मिहिर भोज यात्रा निकालने की तैयारी में थे जबकि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना यात्रा के विरोध में खड़ी हो गई है जिससे टकराव की स्थिति बनी हुई थी।

इसी के मद्देनजर पुलिस ने पहले ही इसकी अनुमति नहीं दी थी। यात्रा के लिये लोगों के एकत्र होते हो गये। बताया गया है कि सपा विधायक अतुल प्रधान ( Atul Pradhan) और उनके समर्थक भी गुर्जर समाज के समर्थन में जुलूस में पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

इस दौरान पुलिस के साथ नोक झोंक, धक्‍का मुक्‍की होने और पुलिस गाड़ियों पर पथराव के बाद हालात काबू से बाहर हो गये। पुलिस ने सपा विधायक अतुल प्रधान, उनके समर्थकों गुर्जर समाज के दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस की गाड़ी से मेरठ पुलिस लाइन भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि यात्रा की अनुमति नहीं दी गई थी और यह स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर कोई यात्रा निकालता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि इसी वजह से सोमवार सुबह से ही पुलिस मुस्तैद थी।

श्री बहादुर ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है और इस प्रकार का आयोजन शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पूर्णत: उल्लंघन माना गया। इसी के मद्देनजर आज यात्रा निकालने की कोशिश करने और पुलिस के साथ धक्‍का मुक्‍की करने पर पुलिस कार्रवाई की गई है।

Exit mobile version