Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोहन भागवत के समर्थन में सपा सांसद, जनसंख्या पर कही ये बात

ST Hasan

ST Hasan

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी के एक सांसद का एक बयान इन दिनों काफी चर्चा में है। मुरादाबाद से सपा सांसद और पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर एसटी हसन (ST Hasan) ने देश की जनसंख्या को लेकर एक टिप्पणी की है। उनका कहना है कि मुझे समझ मे ये नहीं आता कि जनसंख्या को अभिशाप क्यों समझा जाता है। हमारे पास 135 ब्रेन काम करने वाले हैं। इतने हाथ हैं, लेबर हैं, साइंटिस्ट हैं, डॉक्टर और इंजीनियर्स हैं। 135 करोड़ की आबादी की वजह से ही हमारी इकोनॉमी बैलेंस में है।

दरअसल, सपा सांसद संघ प्रमुख मोहन भगवत (Mohan Bhagwat) के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने दो दिन पहले जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपना सुझाव दिया था। सपा सांसद ने संघ प्रमुख के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि वर्ण व्यवस्था खत्म होनी चाहिए। हालांकि, डॉ एसटी हसन ने ये भी कहा कि वो इस्लाम के मानने वाले हैं । उन्होंने कहा कि इस्लाम ने तो ये सिस्टम 14 सौ साल पहले ही खत्म कर दिया था।

सपा सांसद (ST Hasan) बोले, आबादी विशेष मजहब के लोग नहीं बढ़ाते

सपा सांसद का मानना है कि दुनिया के अलग-अलग देशों में मंदी का दौर आता है, लेकिन भारत में नहीं आता। अगर हमारी सरकारें पेट्रोल और डीजल पर एक रुपया बढ़ाती हैं तो रोज के हिसाब से अरबों रुपए कमाती हैं। हां, ये मानता हूं अब जनसंख्या को नहीं बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि आबादी किसी विशेष मजहब के लोग नहीं बढ़ाते। हिंदू भाइयों को ये कह कर डराया जाता है कि मुसलमानों की आबादी बहुत ज्यादा हो जाएगी।

भागवत ने जनसंख्या पर समग्र नीति बनाए जाने की कही थी बात

मोहन भागवत ने हाल ही में नागपुर में बोलते हुए कहा था कि जनसंख्या पर एक समग्र नीति बनाए जाने की जरूरत है। इसे सभी पर समान रूप से लागू करना चाहिए। किसी व्यक्ति को छूट नहीं मिले। भागवत ने कहा था कि देश की आबादी में 70 करोड़ से ज्यादा युवा हैं। उन्होंने कहा कि आबादी बढ़ेगी तो देश पर बोझ बढ़ेगा। उन्होंने चीन का हवाला देते हुए कहा कि जब वहां की सरकार को लगा कि जनसंख्या बोझ बन रही है तो उन्होंने रोक लगा दी।

Exit mobile version