Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भ्रष्टाचार के आरोप में महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार सस्पेंड, अरुण श्रीवास्तव होंगे नए एसपी

भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई Big action on corruption

भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई

लखनऊ। योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर दो आईपीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। बीते मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी को सस्पेंड किया था। इसके बाद बुधवार को महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया है। इनकी जगह अरुण श्रीवास्तव को नया एसपी नियुक्त किया है। मणिलाल पाटीदार पर गिट्टी परिवहन  में लगी गाड़ियों से पैसे मांगने का आरोप है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महोबा के पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड करते हुए पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। पाटीदार की जगह अरुण कुमार श्रीवास्तव की तैनाती की गई है। श्रीवास्तव अभी तक लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात थे। इससे पहले मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर कार्रवाई की गई थी।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मणिलाल पाटीदार ने गिट्टी परिवहन में लगी गाड़ियों को चलाने के बदले रुपयों की मांग की थी, जिसे पूरा न किए जाने पर वाहन मालिक का पुलिस के माध्यम से उत्पीड़न किया गया।

मणिलाल पाटीदार पर जानें क्यों हुई कार्रवाई?

कबरई के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी इंद्रकांत त्रिपाठी का क्रशर का कारोबार है। इंद्रकांत ने बीते सोमवार को एसपी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। व्यापारी ने वीडियो व पत्र सीएम और डीजीपी को भी भेजा था।

वीडियो में व्यापारी ने कबरई पत्थरमंडी ठप होने के चलते पैसे न देने की असमर्थता जताई थी। साथ ही एसओ पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उसने हत्या की आशंका भी जताई थी। इसी बीच मंगलवार को क्रशर कारोबारी इंद्रकांत को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। उसका इलाज कानपुर में चल रहा है।

Exit mobile version