Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चुनाव आयोग पहुंची सपा, कहा- टीवी चैनल कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन

Samajwadi Party

Samajwadi Party

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लिए इन दिनों टीवी न्यूज चैनलों पर ओपिनियन पोल की भरमार है। न्यूज चैनलों पर दिखाए जा रहे ओपीनियन पोल का समाजवादी पार्टी ने विरोध किया।

इसकी शिकायत लेकर सपा चुनाव आयोग पहुंची है। पार्टी ने चुनाव आयोग से न्यूज चैनलों पर दिखाए जा रहे अपीनियन पोल पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा है कि इससे मतदाता भ्रमित हो रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का एलान 8 जनवरी, 2022 को हो गया है। अब पहले चरण का नामांकन भी समाप्त हो गया है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। अंतिम चरण 7 मार्च, 2022 को होगा, जबकि मतगणना 10 मार्च, 2022 को है।

सपा ने पत्र में आगे कहा है कि कई न्यूज चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं, जिससे मतदाता भ्रमित हो रहा है। इस कारण चुनाव प्रभावित हो रही है। यह कार्य  चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले टीवी चैनलों पर लगातार सर्वे दिखाये जा रहे हैं। दरअसल सर्वे में बीजेपी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की कही जा रही है। हालांकि सर्वे में सपा को भी मजबूत पार्टी की तरह दिखाया जा रहा है। सपा ने चुनाव से इस तरह के सर्वे पर रोक लगाने की मांग की है। चुनाव आयोग ने मांग की है कि यूपी में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए ओपिनियन पोल पर तुरंत रोक लगायी जाये।

Exit mobile version