Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा ने जारी की 12 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Samajwadi Party

Samajwadi Party

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सपा ने रायबरेली से बीजेपी की अदिति सिंह के खिलाफ आरपी यादव को मैदान में उतारा है।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आरपी यादव और अदिति सिंह के बीच कांटे का मुकाबला होने वाला है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने चित्रकूट से अनिल प्रधान पटेल, प्रतापपुर से विजमा यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए असलम राईनी श्रावस्ती से चुनाव लड़ेंगे।

यहां देखें सपा प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट

महज एक दिन पहले ही सपा ने लखनऊ की 6 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था। समाजवादी पार्टी की लिस्ट के मुताबिक, इस नई लिस्ट में दस विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम थे। सपा की इस कैंडिडेट लिस्ट में लखनऊ कैंट सीट से जहां राजू गांधी को टिकट दिया गया है, वहीं लखनऊ पूर्व से प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

यूपी में कब हैं चुनाव

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे। मतदान की शुरुआत 10 फरवरी को प्रदेश पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों से होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।

लाल पोटली के सहारे सपा की डूबती नौका नहीं बचेगी : राजनाथ

तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। वहीं नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Exit mobile version