Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस तरह के चेहरे के लिए खास मेकअप टिप्स

Makeup

Makeup

मेकअप (Makeup) आपके चेहरे को खूबसूरत बनाता है. परंतु यदि इसे आवश्यकता से अधिक किया जाए तो यह आसानी से शत्रु बन जाता है. मेकअप करने के लिए कुछ टिप्स अपनाने की जरूरत होती है. ऐसे में हम आज बात कर रहे हैं अंडाकार चेहरे के लिए मेकअप के बारे में. अगर मेकअप आपके चेहरे के शेप के अनुसार हो तो रूप ओर निखर के आता हैं. तो जानते हैं अंडाकार चेहरे के लिए कैसा मेकअप हो सकता है बेहतर.

* फाउंडेशन :
यदि आपका चेहरा अंडाकार है तो आपको सिर्फ इतना करना है कि आप एक ही प्रकार के ऐसे फाउंडेशन का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो. जी हाँ, आपको ऐसे फाउंडेशन का उपयोग करना चाहिए जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो न कि आपके चेहरे के आकार से तथा दावा करने वाले अधिकतर ब्रांड आपको केवल दिगभ्रमित करते हैं.

* घुंघराले बाल :
अगर आपके चेहरा ओवल शेप या अंडाकार है, तो घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे. वेव्स या लेयर में बाल कटवाना आपके लिए परफेक्ट होगा. लंबे या स्ट्रेट बाल आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते इसलिए यह स्टाइल आपके लिए बोरिंग होगा.

* लिप ग्लॉस :
अंडाकार चेहरे पर लिपस्टिक की तुलना में लिप ग्लॉस ज़्यादा अच्छा दिखता है. अंडाकार चेहरे पर जब लिपग्लॉस लगाया जाता है तो चेहरा बहुत शानदार दिखता है. यदि आप लिपस्टिक के बिना रह सकते हैं तो जो मैंने कहा है उस पर विश्वास करें. आँखों पर अधिक मेकअप (जैसे कैट आई मेकअप) लगाने के स्थान पर शाम की पार्टी के लिए चमकीले लिप ग्लॉस का उपयोग करें.

* ब्लशर :
इस तरह के चेहरे पर आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं, बस ब्लशर और हाइलाइटर के इस्तेमाल से नैन-नक्श को उभारा जा सकता है. मुस्कराते हुए गालों के उभरे हुए भाग व चीक बोंस पर ब्लशर लगाएं. चीक बोंस व टेंपल पर हाइलाइटर लगाएं. साफ ब्रश से अतिरिक्त ब्लशर झाड दें.

* हाईलाइटर :
अंडाकार चेहरे के लिए कभी भी एक ही रंग के ब्रोंज़र और हाईलाइटर का उपयोग न करें. यदि आप गहरे रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो उसके साथ हलके रंग का हाईलाइटर लगायें तथा यदि हलके रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो गहरे रंग का हाईलाइटर लगायें. एक ही रंग के ब्रोंज़र और हाईलाइटर लगाने पर आपका चेहरा दबा हुआ दिखेगा जिसे आप निश्चित रूप से पसंद नहीं करेंगे.

Exit mobile version