Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एलडीए में विशेष रजिस्ट्री शिविर अब 31 तक, जल्द से कर लें सारी औपचारिकताएं

LDA

LDA

लखनऊ विकास प्राधिकरण में चल रहे विशेष रजिस्ट्री शिविर को 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब यह शिविर 31 जुलाई तक संचालित होगा। आवंटियों को एक ही पटल पर सभी औपचारिकताएं पूरी करके रजिस्ट्री की कार्रवाई कराने की सुविधा मिलेगी।

प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि विशेष रजिस्ट्री शिविर 12 जुलाई से प्राधिकरण भवन में लगा है। पहले यह शिविर 10 दिनों के लिए ही लगाया जाना था। लेकिन मांग को देखते हुए इसे और 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। उन्होंने विशेष रजिस्ट्री शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में दण्ड ब्याज को माफ करने के उद्देश्य से शासन द्वारा एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को 31 जुलाई तक बढ़ाया गया है।

शहर को जाम रहित बनाने के लिए नगर निगम ने कसी कमर

प्राधिकरण के ऐसे आवंटियों जिन्होंने अपने पक्ष में निबंधन नहीं कराया है, वह ओटीएस योजना का लाभ लेते हुए दण्ड ब्याज की माफी के साथ विशेष रजिस्ट्री शिविर में अपनी सम्पत्ति का निबंधन करा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस शिविर में मानचित्र, गणना, कम्प्यूटर तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे, ताकि आवंटियों को कहीं भटकना न पड़े।

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि आवंटियों को समय से किश्तें न जमा करने पर दण्ड ब्याज की माफी के लिए एकमुश्त समाधान योजना चल रही है। डिफाल्टर आवंटी 31 जुलाई तक इस योजना का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए निर्धारित प्रोसेसिंग फीस एवं प्रारम्भिक धनराशि के साथ यूको बैंक प्राधिकरण भवन, गोमतीनगर में नियत अवधि के अन्दर जमा करके रसीद प्राप्त करने की कार्रवाई करना होगा।

Exit mobile version