Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिंधिया की सभा में किसान की मौत के बाद भी जारी रहा भाषण, कांग्रेस ने साधा निशाना

किसान की मौत

सिंधिया की सभा में किसान की मौत

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए इन दिनों जोर-शोर से राज्य के शीर्ष नेता प्रचार में जुटे हुए हैं, लेकिन इसी चुनावी सभा के दौरान खंडवा जिले के मंधाता विधानसभा सीट पर चुनावी सभा में एक आए एक किसान की मौत हो गई जिस पर अब सियासत शुरू हो गई है। इस सभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी के पक्ष में सभा करने ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे थे।

दरअसल, मंधाता विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में रविवार बीजेपी के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे। सिंधिया के आने से पहले स्थानीय नेताओं के भाषण चल रहे थे। इसी दौरान जब पंधाना से बीजेपी विधायक राम दांगोरे भाषण दे रहे थे तभी वहां तभी वहां मौजूद 80 साल के किसान जीवन सिंह की अचानक मृत्यु हो गई।

रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह पर गलत सूचना ट्वीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज

किसान की मौत होते ही आस-पास की कुर्सियों पर बैठे लोग तितर-बितर हो गए। हालांकि इसके बावजूद नेताओं का भाषण नहीं रुका।

थोड़ी देर बाद जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंच गए। हालांकि उनके आने से पहले शव को वहां से ले जाया चुका था, लेकिन सिंधिया को जब किसान की मौत के बारे में पता चला तो उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए एक मिनट का मौन रखवाया और उसके बाद भाषण शुरू किया।

बताया जा रहा है कि जीवन सिंह बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता भी थे। हालांकि सवाल उठ रहा है कि जब कोरोना के खतरे को देखते हुए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बुजुर्गों के जाने पर मनाही है तो राजनीतिक सभा में 80 साल के बुजुर्ग को क्यों आने दिया गया।

CM योगी और राजनाथ संभालेंगे यूपी की सात सीटों के लिए प्रचार की कमान

कांग्रेस ने साधा निशाना

ज्योतिरादितय सिंधिया की सभा में किसान की मौत की अनदेखी कर सभा जारी रखने को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस इस बात को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ ले रही है कि एक किसान की मौत के बाद भी जनसभा को क्यों जारी रखा गया।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘बीजेपी के कार्यक्रम में किसान की मौत, बीजेपी की भाषणबाजी फिर भी जारी रही, आज बीजेपी के कार्यक्रम में एक किसान की मौत हो गई, लेकिन बीजेपी के बेशर्म नेताओं ने कार्यक्रम नहीं रोका। किसान की लाश पड़ी रही और बेशर्म भाजपाई ताली बचाते रहे। शिवराज जी, जनता से न सही, भगवान से तो डरो।’

Exit mobile version