Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाइक सवार को बचाने में पलटी तेज रफ्तार कार, तीन बच्चों समेत छह की मौत

car accident

car accident

बलरामपुर जिले में शुक्रवार को सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। हादसा थाना महाराजगंज तराई के लौकहव के पास हुआ। यहां तेज रफ्तार कार बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी से भरे गहरे गड्‌ढ़ा में पलट गई। हादसे में कार सवार 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इसमें 3 बच्चे, 2 पुरुष और एक महिला शामिल हैं। इनमें से 5 एक ही परिवार के सदस्य और गोंडा जिले के रहने वाले थे।

घटना नेशनल हाईवे 730 बलरामपुर-तुलसीपुर मार्ग पर हुई है। मृतक गोंडा जिले के पूरेमनियाय मनहना गांव के रहने वाले हैं। गांव के कृष्ण कुमार सिंह अपने परिवार के साथ शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर दर्शन के लिए सुबह करीब 7 बजे गोंडा से निकले थे। यहां बच्चे का जन्मदिन मनाने जा रहे थे। बलरामपुर-तुलसीपुर मार्ग पर लौकहवा के पास करीब 9 बजे के करीब सड़क हादसे का शिकार हो गए।

बताया जाता है कि गड्ढे में पानी ज्यादा होने की वजह से सभी की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई, बाइक सवार को इलाज के लिए गोंडा रेफर किया गया है।

सपा चली ‘दीदी’ की राह, पूर्व विधायक ने दीवार पर लिखवाया ‘खेला होई’

प्रत्यक्षदर्शी अब्दुल हकिब बताते हैं कि स्विफ्ट डिजायर कार बलरामपुर से तुलसीपुर की तरफ जा रही थी। जबकि दूसरी तरफ से बाइक आ रही थी। जिस पर दो लोग सवार थे। उसी बाइक के पीछे मैं भी आ रहा था। तेज रफ्तार में दोनों ही लोग थे। अचानक से बाइक को बचाने के चक्कर में कार नाले में पलट गई। जबकि बाइक भी गिर गई। जब तक हम कार के पास पहुंचे तब तक कार नाले में डूब गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को बाहर निकलवाया। मैंने देखा की एक बच्चे की सांस चल रही थी। जबकि बाइक सवार भी घायल हुआ था, उसे भी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हादसे में तीन बच्चे, एक महिला और 2 पुरुष की मौत हुई है।

शीशा तोड़कर बाहर निकाले गए मृतक

ग्रामीण बताते हैं कि कार जब पलटी उसके बाद हम लोगों ने किसी तरह शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला। कार में कुल 6 लोग सवार थे, जिनमें सभी की मौत हो चुकी है। मृतकों में कृष्ण कुमार सिंह, स्नेहलता, शत्रुहन सिंह (ड्राइवर), उत्कर्स, सौम्या उर्फ लिलि, अनमोल शामिल हैं। गाड़ी से महज शोल्डर बैग बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

पार्सल बम धमाके में STF ने कैराना से दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बाइक सवार के बचाने के चक्कर में पलटी कार

मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी अरविंद मिश्रा ने बताया कि बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में कार गड्‌ढ़े में पलट गई। कार से निकल नहीं पाने के कारण मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सबको पास के मेमोरियल हॉस्पिटल भेजा, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभी मौके पर एक आधार कार्ड मिला है। जिससे मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

वहीं, जिला मेमोरियल चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि जिला अस्पताल में कुल 6 लोगों को लाया गया था, चिकित्सीय परीक्षण के बाद सभी को मृत घोषित कर दिया गया है, इनमें से 3 बच्चे दो पुरुष एक महिला शामिल हैं।

पूरा परिवार खत्म हो गया

गोंडा के विकासखंड तरबगंज के मनहना गांव के प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू सिंह ने बताया कि मृतक कृष्ण कुमार उनके रिश्तेदार थे। जो स्विफ्ट डिजायर गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है। वह राहुल सिंह नाम के व्यक्ति की है। जो उन्हीं के रिश्तेदार हैं। कृष्ण कुमार उन्हीं की गाड़ी मांग कर मंदिर दर्शन के लिये जा रहे थे। जबकि शत्रुहन सिंह चालक भी मनहना गांव का ही रहने वाला था। अब कृष्ण के परिवार में कोई भी नही बचा है। माता पिता काफी समय पहले गुजर गए थे।

Exit mobile version