Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ बिताना है रोमांटिक पल, तो बनाएं प्लान

romantic places in india

रोमांटिक जगह

बहुत दिन हो गए पार्टनर (Partner) के साथ कहीं घूमे नहीं हैं? अकेले पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक ( romantic time) जगह पर टाइम बिताना चाहते हैं या फिर कई दिनों से पार्टनर के साथ छुट्टियां प्लान कर रहे हैं, जेब साथ नहीं दे रही है। बजट की परेशानी है तो कोई बात नहीं, कहीं बाहर जाने की बजाय भारत में ही बहुत खूबसूरत जगह हैं, जो कपल्स के लिए एक यादगार टाइम बिताने के लिए बहुत अच्छी हैं और आपके बजट में भी आ जाएंगी। तो चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में…

उत्तराखंड एक ऐसी जगह है जहां पर चारों तरफ खूबसूरत वादियां और पहाड़ों की सुंदरता है, यहां पर आप कम बजट में अच्छा टाइम बिता सकते हैं। उत्तराखंड का ऋषिकेश घूमने के लिए एक अच्छी जगह है। आप चाहें तो ऋषिकेश में बोटिंग और राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं। यहां का प्राकृतिक वातावरण मन को मोह लेता है।

केरल भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां पर नारियल के पेड़ और हरियाली की बात ही अलग है। यहां के ट्री हाउस पार्टनर के साथ टाइम बिताने के लिए एक अच्छी जगह है। केरल में आप अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं, जिसके लिए आपको ज्यादा बजट की जरुरत भी नहीं है।

हिमाचल प्रदेश का कसोल एक छोटा सा बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां पर आबादी भी बहुत कम हैं। यहां पर आपको हर सुविधा मिलेगी। नेटवर्क की भी कोई प्राब्लम नहीं होती है। अगर आप पार्टनरके साथ एक अच्छा टाइम बिताना चाहते हैं तो ये जगह बहुत अच्छी है।

अगर आप मुंबई में रहते हैं तो आप इस मामले में खुशनसीब हैं, क्योंकि मुंबई एक ऐसा शहर है, जहां पर कई रोमांटिक और खूबसूरत जगहे हैं। वहां जाकर आप पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं, लेकिन अगर आप मुंबई में नहीं भी रहते हैं तो आपको बजट की ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी। यहां के जुहू बीच पर आप समुद्र की लहरों को देख सकते हैं और पार्टनर के साथ बीच में एक अच्छा टाइम बिता सकते हैं। मुंबई में और भी कई अच्छी जगह हैं जहां आप घूम सकते हैं।

Exit mobile version