Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्पाइसजेट भी अब अमेरिका के लिए भरेगी उड़ान, अब तक एअर इंडिया को थी अनुमति

 

नई दिल्ली। बजट कैरियर स्पाइसजेट अब अमेरिका के लिए उड़ान भरेगा। स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि उसको भारत-अमेरिका रूट्स के लिए निर्धारित एयरलाइन के रूप में नामित किया गया है।

स्पाइसजेट ने भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच एक शेड्यूल एयरलाइन के रूप में नामित होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए प्राइवेट एयरलाइंस से आगे निकल सकती है। स्पाइसजेट भारत-अमेरिका रूट पर दोनों देशों के बीच एयर सर्विसेज एग्रीमेंट के अनुसार काम करेगी। स्पाइसजेट देश की पहली बजट एयरलाइन है जो अमेरिका के लिए उड़ानों का परिचालन शुरू करने जा रही है।

शराब जरूरी चीज नहीं, इसकी होम डिलीवरी पर क्यों दें आदेश : सुप्रीम कोर्ट

स्पाइसजेट के चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्ट अजय सिंह ने एक बयान में कहा कि यह उपलब्धि हमारे अंतर्राष्ट्रीय विस्तार की योजना को बेहतर ढंग से बनाने में मदद करेगा। अब तक, एअर इंडिया भारत और अमेरिका के बीच वन्दे भारत मिशन के माध्यम से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए परिचालन करने वाला एकमात्र लोकल कैरियर था। वास्तव में, यह पहली बार होगा। जब अप्रैल 2019 में जेट एयरवेज के बंद होने के बाद भारत की एक निजी एयरलाइन अमेरिका के लिए उड़ानें संचालित करेगी।

स्पाइसजेट ने 23 जुलाई को एक्सचेंजों को दिए अपने बयान में कहा, यह आपको सूचित किया जाता है कि भारत सरकार और अमेरिकी सरकार के बीच एयर सर्विसेज एग्रीमेंट के तहत स्पाइसजेट को भारत और अमेरिका के बीच सहमत सेवाओं पर काम करने के लिए इंडियन शेयड्यूल्ड कैरियर के रूप में नामित किया गया है। यह सभी स्टेकहोल्डर्स के प्रसार के लिए है।

देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद भारत से वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मार्च 2020 से रोक दिया गया था। घरेलू उड़ानें जून 2020 से यात्री लिमिटेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों के साथ फिर से शुरू हुईं। इस बीच, कोरोना वायरस महामारी के कारण अन्य देशों में फंसे हुए घरेलू नागरिकों को लाने के लिए भारत ने मई से उड़ानों का संचालन किया।

Exit mobile version