Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘स्क्विड गेम’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 900 मिलियन डॉलर की कमाई की

‘स्क्विड गेम’ सीरीज इन दिनों हर जगह पर चर्चा का विषय बनी हुई है, भारत समेत कई देशों के लोग इस सीरीज के दीवाने हो गए हैं और ऐसे में ‘स्क्विड गेम’ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और वो न सिर्फ ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बन गई है।

नेटफ्लिक्स पर सितंबर में रिलीज हुई दक्षिण कोरिया में बनी ताज़ा वेब सीरीज स्क्विड गेम इस वक्त हर जगह पर अपना छाप छोड़ रहे है। इसने महज नेटफ्लिक्स पर सितंबर में रिलीज हुई दक्षिण कोरिया में बनी ताज़ा वेब सीरीज स्क्विड गेम और लगातार इसका मांग बढ़ती ही जा रही है। साउथ कोरियन सीरीज “स्क्वीड गेम” को दुनिया भर में काफी पसंद किया जा रहा है। इसे ह्वांग डोंग-ह्युक ने डायरेक्ट किया हैं।

शरद पूर्णिमा से शुरू होगा कार्तिक स्नान, जानिए किस महीने होगा महास्नान

दरअसल, एक महीने में इस शो को 132 मिलियन लोगों ने कम से कम 2 मिनट तक देखा है। ये वेब सीरीज 17 सितंबर 2021 को लॉन्च हुई थी। इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रिजर्टन के नाम था, जिसे रिलीज के पहले 28 दिन में करीब 82 मिलियन लोगों ने देखा था। “स्क्विड गेम” गेम के 9 एपिसोड में हैं। इस सीरीज की कहानी ऐसे लोगों पर आधारित हैं जो कर्ज में डूबे हुए हैं, इस सीरीज के कहानी में 456 लोग दिखाए गए है जो कर्ज के जाल में बुरी तरह फंसे हुए हैं। इन लोगों को पैसे का लालच देकर एक गेम में पार्टिसिपेट करने के लिए कहा जाता है। जिसके बाद ये लोग कोरियाई गेम में पार्टिसिपेट करते है, ये खेल कोरियन बच्चों के गेम पर आधारित है। इस गेम में एक के बाद एक सभी लोग मारे जाते हैं। आखिर में बचने वाला इसका विजेता बनता है, जिसे इनाम के तौर पर 38.7 मिलियन डॉलर की राशि दी जाती हैं।

Exit mobile version