Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SSC MTS Tier 2 एग्जाम की डेट जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

SSC

SSC

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) (SSC MTS) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा-2020 का पेपर-2 (वर्णनात्मक) 08 मई, 2022 को आयोजित कराया जाएगा. ये परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर होगी. जहां कोरोना से बचाव की सभी गाइडलाइन किया जाएगा.

नोटिस के मुताबिक एग्जाम कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. जिसकी समय से जानकारी दे दी जाएगी.एसएससी एमटीएस 2020 पेपर-1 के नतीजे मार्च में घोषित कर दिए गए थे. टियर -1 एग्जाम पांच अक्टूबर से दो नवंबर तक देश भर के अलग-अलग केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित हुई थी. 44,600 से अधिक अभ्यर्थियों ने टियर-1 परीक्षा उत्तीर्ण की थी जो कि टियर-2 के लिए पात्र हैं.

शैक्षिक योग्यता

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए. इच्छुक छात्र-छात्राएं अपने आवेदन आयोग की वेबसाइट- ssc.nic.in पर जमा कर सकते हैं.

बनिए पंजाब नेशनल बैंक का हिस्सा, इस पोस्ट के लिए करें आवेदन

आयु सीमा

इन पदों के लिए आयु सीमा 18-25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति, विकलांग व्यक्तियों और पूर्व सैनिकों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए 100 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवार को करना होगा. ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख 02 मई है. महिला अभ्यर्थियों अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) उम्मीदवारों को भुगतान से छूट प्रदान की गई है. उम्मीदवार अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

Exit mobile version