Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SSC सेलेक्‍शन पोस्‍ट IX एडिशनल रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC

SSC

स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने हायर सेकेण्‍डरी (10+2) स्तर और ग्रेजुएट और उससे ऊपर के स्तर के लिए Phase IX/2021 चयन पोस्ट परीक्षा के एडिशनल रिजल्‍ट जारी किए हैं. आयोग ने 19 जून को परीक्षा का रिजल्‍ट जारी किया था जिसे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर चेक किया जा सकता है. अब रिवाइज्‍ड रिजल्‍ट में 160 अतिरिक्त उम्मीदवारों को ग्रेजुएट और ऊपर के स्तर के पदों के लिए शॉर्टलिस्‍ट किया गया है और 28 अतिरिक्त उम्मीदवारों को उच्च माध्यमिक (10+2) स्तर के पदों के लिए चुना गया है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, “अतिरिक्त उम्मीदवार जिन्हें जांच के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें शैक्षिक योग्यता (EE), एक्‍सपीरिएंस, कैटेगरी, आयु और आयु में छूट के संबंध में सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स की एक कॉपी जमा करनी होगी. उम्‍मीदवारों को अपने डॉक्‍यूमेंट्स ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के प्रिंट आउट के साथ संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को 3 सप्ताह के भीतर यानी 06 जुलाई तक स्पीड पोस्ट के माध्‍यम से भेजना होगा.

SSC Phase-IX/2021 एडिशनल रिजल्‍ट चेक करने के स्‍टेप्‍स

स्‍टेप 1. आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा.

स्‍टेप 2. होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

स्‍टेप 3. अब अन्य अनुभाग पर जाएं और एडिशनल रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.

स्‍टेप 4. स्क्रीन पर एक pdf फाइल खुल जाएगी.

स्‍टेप 5. रिजल्‍ट देखें और इसे डाउनलोड कर लें.

यूपी पुलिस के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती, 52,699 सिपाहियों की होगी सीधी भर्ती

रिजल्‍ट का एक प्रिंट आउट भी उम्‍मीदवार अपने पास रख लें. कैंडिडेट्स अपने भरे हुए एप्‍लीकेशन फॉर्म भी वेबसाइट पर लॉगिन कर दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं. कोई भी अन्‍य जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

Exit mobile version