सांतरागाछी स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 2 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल

- in Main Slider, ख़ास खबर, राष्ट्रीय

हावड़ा। दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत सांतरागाछी स्टेशन पर बने फुटओवर ब्रिज में भगदड़ मचने से दो यात्रियों की मौत हो गई। जबकि महिलाओं व बच्चों समेत 14 से अधिक यात्री घायल हो गए। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

सूत्रों के अनुसार मंगलवार शाम करीब छह बजे सांतरागाछी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई थी। काफी संख्या में दैनिक एवं लंबी दूरी के यात्री प्लेटफॉर्म 2 व 3 को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर खड़े होकर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसी बीच विशाखापत्तनम, दीघा एक्सप्रेस तथा लोकल ट्रेन आने की घोषणा कर दी गई।

यात्रियों ने ट्रेन पकड़ने के लिए ब्रिज पर दौड़ लगानी शुरू कर दी। उधर, ट्रेन से उतरे कुछ यात्री पुल पर चढ़ने लगे। दौड़-भाग के बीच किसी यात्री के पुल से गिरने की अफवाह फैलते ही यात्रियों में भगदड़ मच गई जिसमें काफी यात्री पुल पर ही गिर गए।

पढे:- अमृतसर रेल हादसा: कैंडल मार्च में हंसते हुए नज़र आए सिद्धू, तस्वीरें वाइरल 

पैरों तले दबने से दो महिलाओं और बच्चों समेत 16 से अधिक यात्री जख्मी हो गए। सूचना से रेल महकमे में हड़कंप मच गया। एंबुलेंस से घायलों को रेलवे अस्पताल और हावड़ा जिला अस्पताल भेजा गया, जहां पर दो यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

हालांकि दोनों मृतक का केरल से आना बताया गया है। उधर, रेल प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 26295561 (सांतरागाछी) तथा 32221072 (खड़गपुर) भी जारी कर दिया।


बता दें कि गत 28 सितंबर की रात करीब आठ बजे सियालदह डिवीजन के बारुईपुर रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का स्लैब टूटकर गिरने से असीमा प्रमाणिक नामक महिला की मौत हो गई थी। जबकि एक अन्य महिला जख्मी हो गई थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सांतरागाछी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से हुई दो लोगों की मौत की सरकार प्रशासनिक जांच कराएगी। इसके साथ मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।उन्होंने सरकार द्वारा घायलों का चिकित्सा खर्च वहन करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेने के बाद ये बातें कहीं। वह बाद में घायलों को देखने के लिए हावड़ा अस्पताल भी पहुंचीं।

पढे:- गुरुग्राम गोलीकांड: मां के बाद हुई अब बेटे ध्रुव की मौत, गोली लगने के बाद हुआ ब्रेन डेड 

loading...
Loading...

You may also like

अल्पसंख्यकों का उत्पीडऩ किसी भी सूरत में नहीं किया जाएगा बर्दाश्त- शिवपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील सपा