Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रदेश सरकार सभी प्रभावित किसानों को पूरी मदद देने के लिए कृतसंकल्पित : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अतिवृष्टि के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश से प्रभावित लोगों को तत्परतापूर्वक राहत और मदद प्रदान की जाए।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनहानि, पशुहानि तथा क्षतिग्रस्त मकानों का आकलन करते हुए प्रभावितों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल उपलब्ध करायी जाए।

सम्बन्धित जिलाधिकारी तेज बारिश से फसल को हुए नुकसान का आकलन करते हुए अपनी रिपोर्ट शासन को शीघ्र उपलब्ध कराएं, ताकि प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रभावित किसानों को पूरी मदद देने के लिए कृतसंकल्पित है।

योगी सरकार में किसी की हैसियत नहीं जो किसी बेटी को परेशान कर सके : स्वतंत्र देव

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेमौसम बारिश से संक्रामक रोगों के प्रसार की सम्भावना को देखते हुए पूरी सावधानी बरती जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि जल जमाव न होने पाए।

उन्होंने संक्रामक रोगों के नियंत्रण के लिए सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को संक्रामक रोगों से बचाव के बारे में जागरूक किया जाए।

Exit mobile version