Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रदेश की जेसीबी व बुलडोजर की हो रही मरम्‍मत : सीएम योगी

cm yogi

cm yogi

औरैया\लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार में कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त थी गुंडागर्दी चरम पर थी कोई सुरक्षा की व्‍यवस्‍था नहीं थी। सपा के कार्यकाल में हर तीसरे दिन एक बड़ा दंगा होता था। लेकिन पिछले पांच सालों में बीजेपी की सरकार में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। कानून व्‍यवस्‍था बेहतर हुई। ये बातें रविवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने औरैया की बिधूना व दिबियापुर में आयोजित जनसभा में कहीं।

उन्‍होंने (CM Yogi) कहा कि बीजेपी की सरकार में प्रदेश में बेहतर कानून व्‍यवस्‍था का परिणाम है कि आज यूपी में विकास और निवेश तेजी से बढ़ा है। उन्‍होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लेकिन कुछ लोगों को विकास, रोजगार, सुरक्षा अच्‍छी नहीं लग रही है। सपा ने गरीबों के निवाले पर डकैती डाली, व्‍यापारियों का अपहरण किया, प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा किया।

एक हाथ से विकास और दूसरे हाथ से चलता रहे माफिया पर बुलडोजर : सीएम योगी

उन्‍होंने (CM Yogi) कहा कि सपा विकास का विरोध करती थी करती रहेगी। पर हमें डर नहीं। हम किसी को छेड़ते नहीं हैं लेकिन अगर कोई भी गरीब, किसान, बेटी व व्‍यापारी को छेड़ने का प्रयास करेगा तो कहीं भी छुपा होगा तो उसको बाहर निकाल कर कार्रवाई करेंगे। आज कोरोना महामारी में सबको बिना भेदभाव फ्री वैक्‍सीन, टेस्‍ट, इलाज और डबल इंजन की सरकार महीने में दो बार फ्री में राशन देने का काम कर रही है। 2017 के पहले लोग भूख से मरते थे लेकिन हमारी सरकार ने राशन की डबल डोज, बिजली कनेक्‍शन के साथ ही औरैया में मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी कराया जा रहा है जिससे अब औरैया के लोगों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना होगा। उन्‍होंने (CM Yogi)कहा कि पहले ये विकास और गरीबों का पैसा इत्र वाले मित्र के घर जाता था। जिनके खिलाफ हमारी सरकार का बुलडोजर चला।

पहले चरण में जाति मजहब से ऊपर उठकर बीजेपी को समर्थन दिया-सीएम योगी

उन्‍होंने (CM Yogi) कहा कि पहले चरण के चुनाव में महिलाओं और बेटियों ने जाति मजहब से ऊपर उठकर बीजेपी को भारी समर्थन दिया है। समाज का हर तबका जो विकास सुशासन के मुद्दों पर अच्‍छा काम करने वाली बीजेपी को समर्थन दे रहा है। उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन का विरोध किया वो लोग मानवता के खिलाफ थे। मारने वाले से बचाने वाला हमेशा बड़ा होता है।

प्रदेश में माफियाओं पर चल रहा है सरकार का बुलडोजर : सीएम योगी

बीजेपी ने बिना भेदभाव सबको वैक्‍सीन देने का काम किया है। वहीं सपा ने अपने कार्यकाल में केवल 18 हजार गरीबों को मकान दिए पर हमारी सरकार ने यूपी के 43 लाख 50 हजार से अधिक गरीबों को मकान देने का काम किया है। इतना ही नहीं हमारी सरकार ने दो करोड़ 61 लाख शौचालय, नौ करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपए तक का स्‍वास्‍थ्‍य बीमा और फ्री राशन देने का काम किया है। सपा में ये राशन चाचा भतीजा या उनके गुर्गे खा जाते थे वहीं बसपा के हाथी का पेट इतना बड़ा है कि उसके लिए तो पूरा प्रदेश भी कम पड़ जाता था।

जेसीबी बुलडोजर की हो रही मरम्‍मत सीएम योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता के कारण व्‍यस्‍त हैं पर चुपचाप नहीं बैठे हैं।  चुनाव से पहले मुझे पता था कि इन तीन माह में कुछ लोगों में टिकट की गर्मी आएगी। इसलिए आचार सहिंता से पहले मैंने प्रदेश की जेसीबी व बुलडोजर की मरम्‍मत कर ठीक करने को कहा था। क्‍यूंकि मई जून में बड़ी शीतलता मिलने वाली है।

Exit mobile version