इलाहाबाद में फिर टूटी अंबेडकर की मूर्ति, माहौल हुआ खराब

अंबेडकरअंबेडकर

इलाहाबाद। सूबे के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में जिन्ना के तस्बीर को लेकर बवाल मचा हुआ है।  बस इसी बीच फिर एक बार अंबेडकर की मूर्ति के टूटने की घटना सामने आने लगी है।  लगभग एक महीने बाद सूबे में मूर्ती तोड़ने की घटना सामने आयी है यह घटना इलाहाबाद के ग्रमीण क्षेत्र के बहेरिया सधोपुर में हुई है।  इस वारदात के बाद क्षेत्र का माहौल बिगड़ गया और पुलिस प्रशासन ने आनन् –फानन में मूर्ती जुड़वा दिया  अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

अराजक तत्वों ने पार्क में लगी अंबेडकर की  को तोड़ दिया

इसके पहले बीते महीने अप्रैल में मूर्तियाँ टूटने के घटना तेजी आ गई थी।  इससे पहले शहर के झूंसी इलाके में 31 अप्रैल को अराजक तत्वों ने पार्क में लगी मूर्ति को तोड़ दिया था, जिसके बाद खूब हो हल्ला मचा था।  मौजूदा फूलपुर के सांसद नागेंद्र सिंह धरने पर बैठ गए थे और बड़ी मुश्किल से पुलिस प्रशासन ने मामला संभाला था।  इस घटना के बाद संभावना यही लगाई गई थी की इस तरह की घटना अब इलाहाबाद में नहीं होगी और माहौल ख़राब नही होगा।  लेकिन, घटना के लगभग 35 दिन बाद एक बार फिर से मूर्ति तोड़ने वाली घटना दोहराई गई और फिर से माहौल खराब करने का प्रयास किया गया है।

ये भी पढ़े : वेलफेयर नहीँ करने वालों का फेयरवेल होना चाहिए : मोदी

बहेरिया सधोपुर गांव में फोर्स तैनात फिलहाल गांव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गयी है।  वैसे अभी तक जहां कहीं भी मूर्ति तोड़े जाने की घटनाएं होती थी, वहां दोबारा इस तरह की घटना नहीं हुई।  लेकिन, इस बार मामला उलट गया है, एक ही शहर में दूसरी बार मूर्ति तोड़े जाने से पुलिस प्रशासन पर तो सवाल उठे ही हैं।  कार्रवाई ना होने से बेखौफ अराजकतत्वों का हौसला भी बढ़ा हुआ है।

loading...

You may also like

यूपी में नागरिक एकता पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में नवनिर्मित नागरिक