Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ और कानपुर नगर की स्थिति कोविड-19 माॅनिटरिंग की जाए : सीएम योगी

37 हजार सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र

37 हजार सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र

 

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ व कानपुर नगर की माॅनिटरिंग करने निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में कोविड-19 के 50 से 100 मामले प्रतिदिन मिल रहे हैं। उनका विशेष ध्यान दिया जाए।

श्री योगी मंगलवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने लखनऊ और कानपुर नगर पर विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव द्वारा लखनऊ व कानपुर नगर की स्थिति की गहनता से माॅनिटरिंग की जाए तथा इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए।

घर के अंदर तीन दिन तक बिकिनी टॉप पहनकर घूमेंगे निशांत मलखानी

उन्होंने इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश देते हुए इसका संचालन पूरी सक्रियता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम पूरी गति से संचालित किया जाए। उन्होंने स्वच्छता व सेनिटाइजेशन का कार्य सतत जारी रखने के निर्देश देते हुए कहा कि एन्टीलार्वा रसायनों का नियमित छिड़काव भी किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीरो बजट खेती, जिसे अब भारतीय प्राकृतिक खेती कहते हैं, को बढ़ावा दिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई असुविधा न हो तथा किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे में उनके बैंक खाते में अन्तरित कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि लोगों को पराली न जलाने के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए बताया जाए कि पराली जलाने से प्रदूषण फैलता है। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत तेजी से कार्य किए जाने के निर्देश दिए। राजस्व वृद्धि के लिए पूरी सक्रियता से प्रयास किए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी के तहत से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराया जाए।

Exit mobile version