Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक माह में संक्रमित महिला के करीब रहे अथवा मिले 170 लोग, मचा हड़कंप

Corona

Corona

कोरोना संक्रमण का हैरान कर देने वाला सामने आया है। एक महिला की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने महिला की काउंसलिंग की तो पता चला कि पिछले एक माह में महिला अपने पति समेत करीब 170 लोगों से मिली अथवा साथ रही।

इतनी बड़ी संख्या सुनकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। अब इन सभी 170 लोगों की भी सैंम्पलिंग हुई है। इन लोगों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं, जबकि परिवार और कुटुंब के कुछ बुजुर्ग भी शामिल हैं।

मामला देवबंद थाना क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखा का है। यहां की रहने वाली 24 वर्षीय महिला 23 नवम्बर को सीएचसी पर पहुंची थी। महिला ने जो लक्षण बताए, उनके आधार पर महिला की कोरोना जांच की गई। डॉक्टर उस समय हैरान रह गए जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के गांव पहुंची तो पता चला कि पिछले एक माह में महिला करीब 170 लोगों के संपर्क में आई। इनमें कुछ लोग वह भी हैं, जो गांव में ही आयोजित एक शादी समारोह में भी शामिल हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग ने अब इन सभी की सैंपलिंग की है। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अब इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार है। जिन लोगों के सैंपल लिए गए हैं, उन सभी को उनकी रिपोर्ट आने तक पूरी तरह से सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया है।

कोविड के नए वैरिएंट से विश्व में चिंता, पीएम मोदी करेंगे उच्च अधिकारियों संग बैठक

अब देखना यह होगा कि महिला जिन 170 लोगों के संपर्क में आई है, उनमें से कितने लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है। अगर इनमें से कुछ लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो यह लापरवाही का एक बड़ा मामला साबित हो सकता है।

Exit mobile version