Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संभल : अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, हथियार बरामद, दो गिरफ्तार

अवैध असलहा फैक्ट्री

अवैध असलहा फैक्ट्री

उत्तर प्रदेश की संभल जिला पुलिस ने कोतवाली चन्दौसी क्षेत्र में बंद पड़ी फैक्ट्री के पास बने कमरे में छापा मारकर अवैध शस्त्र बनाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हथियार और उनके बनाने का सामान बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक यमुनाप्रसाद ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत चंदौली कोतवाली इलाके में पुलिस ने सूचना के आधार पर संभल मार्ग पर खेत में बंद पड़ी मेंथा फैक्ट्री के पास बने एक कमरे में छापा मारा। मौके से पुलिस ने असलहा बनाते हुए मुरादाबाद के बिलारी इलाके के रहने वाले शकील एवं जिला बदायूं जिले के रहने वाले सत्यवीर को गिरफ्तार किया।

रिद्धिमा कपूर की बर्थडे पार्टी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने ऐसे बनाया खास

उन्होंने बताया कि मौके से 14 बने एवं अधबने असलहों के अलावा 10 जिंदा कारतूस और बड़ी संख्या में हथियार बनाने की सामग्री और उपकरण आद बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शकील के खिलाफ रामपुर, मुरादाबाद एवं बरेली आदि जिलों में नौ मुकद्दमे दर्ज हैं। पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि पंचायत चुनाव में हथियारों की मांग ज्यादा बढ़ती है और मांग के अनुसार हथियार बनाते हैं। पकड़े गये आरोपियों को जेल भेज दिया।

कंगना ने अब महाराष्ट्र सीएम के बेटे आदित्य ठाकरे पर साधा निशाना

गौरतलब है कि जिले में अब तक कई असलहा बनाने की फैक्टियों का पर्दाफाश किया गया है।

Exit mobile version