स्टीव स्मिथ चोटिल होकर BPL से बाहर हुए

- in खेल
Loading...

बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कोहनी के चोट के चलते बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से बाहर हो गए हैं. स्मिथ रविवार को सिडनी लौट चुके हैं जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की मेडिकल स्टाफ टीम ने उनके चोट का स्कैन किया है. स्कैन से पता चला है कि उन्हें अपने कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी, जिसके चलते मार्च 2019 में होने वाली उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में देरी हो सकती है.

सर्जरी करानी होगी स्मिथ को

सीए के प्रवक्ता के अनुसार, स्मिथ मंगलवार को अपनी दाईं कोहनी की सर्जरी कराएंगे जिसके बाद छह हफ्ते तक उन्हें ब्रेस पहनना होगा. इसके बाद वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे. जिस समय वह रिहिबेलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे उस समय मार्च में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शुरू हो जाएगी ऐसे में स्मिथ का इसमें भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है. स्मिथ के विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट होने की उम्मीद है.

स्मिथ बीपीएल में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलने वाले थे. बीपीएल की फ्रेंचाइजी विक्टोरियंस ने स्मिथ को पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक के स्थान पर टीम में शामिल किया था. मलिक लीग के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में खेल रहे हैं. पिछले साल मार्च में स्मिथ पर बैन लगने के बाद से उनका यह चौथा लीग थी. वे इससे पहले कनाडा ग्लोबल टी-20 और कैरेबियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रह चुके थे जबकि उन्होंने हाल में ही पाकिस्तान सुपर लीग के साथ भी करार किया था.

पिछले साल मार्च में ही लगा था प्रतिबंध

बॉल टेम्परिंग मामले में स्मिथ, वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट तीनों पर प्रतिबंध लगाया गया था. स्मिथ और वार्नर पर लगा प्रतिबंध 29 मार्च 2019 को समाप्त होगा. वहीं इस मामले में सजा पा रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट का बैन समाप्त हो चुका है उनपर नौ महीने का बैन लगा था, जबकि स्मिथ और वार्नर पर एक साल का बैन लगा था. बैनक्रॉफ्ट ही वह खिलाड़ी थे जो की मैदान में सैंडपेपर का इसतेमाल करते देखे गए थे. मैच के दौरान बैनक्राफ्ट को टेलीविजन कैमरों ने गेंद पर कुछ ‘पीली चीज’ लगाते हुए पकड़ा था. बैनक्राफ्ट ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में स्वीकार किया कि वह टेप से गेंद की शक्ल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे. स्मिथ ने बतौर कप्तान इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए कप्तानी से इस्तीफा दिया था.

Loading...
loading...

You may also like

सरफराज अहमद -अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो पाकिस्तान में और अपमान झेलना होगा

Loading... 🔊 Listen This News पाकिस्तान के कप्तान