Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्टीवन म्नूचिन : अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये 3हजार अरब डॉलर की पूंजी खर्च

Donald Trump

अमेरिका ने सीरिया पर लगायी नयी पाबंदियां

नई दिल्ली| अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने रविवार को कहा कि ट्रंप सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये तीन हजार अरब डॉलर की पूंजी खर्च की है।

पीएम मोदी ने की युवा किसान जिज्ञासु सिंह की तारीफ की

म्नूचिन ने एक साक्षत्कार में कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर हमारी योजना जिस तरह से परिणाम दे रही है, हम और राष्ट्रपति ट्रंप इससे अधिक प्रसन्न हो ही नहीं सकते हैं। हमने आर्थिक प्रणाली में तीन हजार अरब डॉलर की पूंजी लगायी है। लोगों को लग रहा था कि हमारे देश में बेरोजगारी की दर 25 प्रतिशत पर पहुंच जायेगी। हमारा सौभाग्य, बेरोजगारी दर उसके आसपास भी नहीं जा पायी। हमारे यहां बेरोजगारी की दर अब 8.4 प्रतिशत के स्तर पर है।

एसबीआई के कर्मचारियों को लगने वाला है बड़ा झटका, 30 हजार लोगों को देगी वीआरएस

उन्होंने कहा कि ट्रंप सरकार छोटे व्यवसायों की मदद कर रही है और लोगों के लिये रोजगार के अवसरों का पुन: सृजन करने की दिशा में प्रयास रही है। उन्होंने कहा कि लेकिन राष्ट्रपति और मेरा मानना है कि हमें राहत के अतिरिक्त अधिक कदम उठाने होंगे। हमें महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचने के लिये 75 लाख लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हैं। हम छोटे व्यवसायों की मदद करना चाहते हैं। हम उन व्यवसायों की मदद करना चाहते हैं, जो इस महामारी से प्रभावित हुए हैं।

Exit mobile version