Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपी को एसटीएफ ने बहराइच से दबोचा

accused of scholarship scam

accused of scholarship scam

यूपी एसटीएफ ने छात्रवृत्ति घोटाले में बहराइच से फरार चल रहे शातिर अपराधी राज कुमार यादव को बहराइच से गिरफ्तार किया है। उस पर पन्द्रह हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसके पास से तमंचा-कारतूस और नकदी बरामद हुई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस जालसाज की धरपकड़ के लिए एसटीएफ की एक टीम सुरागरसी में लगायी गयी थी। इस टीम को सूचना मिली थी कि बहराइच से जालसाली के मामले में फरार और पन्द्रह हजार रुपये के इनामी अपराधी राज कुमार यादव बहराइच में मछीयाही पुलिया के पास मौजूद है। इस सूचना पर घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

अमेजन को झटका, सेबी ने रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप के सौदे को दी मंजूरी

पूछताछ में अभिायुक्त राजकुमार यादव ने बताया कि गत 16 जनवरी को एसटीएफ द्वारा उसके साथी संजय कुमार यादव व दो अन्य लोगों को छात्रवृत्ति घोटाले में गिरफ्तार किया गया था, मैं भी उनके साथ फर्जीवाड़े में शामिल था। उसने बताया कि उसका भी विद्यालय एनडीआरडी इण्टर कालेज, श्यामपुर नदौना में है। उसने छात्रवृत्ति के पैसो के गबन की बात भी स्वीकर किया।

उसने यह भी बताया कि वर्ष 2017 का बम काण्ड भी इसी के द्वारा ही किया गया था, जिसमें 2 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी थी तथा कई अन्य गम्भीर रूप से घायल भी हुये थे।

Exit mobile version