Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PET परीक्षा के दौरान STF की बड़ी कार्रवाई, 10 को दबोचा

STF arrested 10 solvers during PET exam

STF arrested 10 solvers during PET exam

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने शनिवार को आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के दौरान अनुचित साधनों का उपयोग करने के आरोप में राज्य के विभिन्न हिस्सों से सॉल्वर, गिरोह के सदस्यों और कक्ष निरीक्षक सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि 35 जिलों के 1,058 केंद्रों पर चार पालियों में आयोजित होने वाली पीईटी (PET) की नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित कराने के लिए एसटीएफ को निर्देशित किया गया है।

उन्होंने कहा, “गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने राज्य के विभिन्न केंद्रों से 10 लोगों को गिरफ्तार किया। कुछ नकलची मूल आवेदकों के नाम पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए।”

प्रवक्ता ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गिरोह के सरगना दीपक कुमार पटेल और अजय कुमार पटेल को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, “आरोपी के पास से बरामद प्रश्नपत्र की जांच के बाद पता चला कि वह पेपर वाराणसी के चौबेपुर स्थित आरपीडी इंटर कॉलेज को आवंटित किया गया था।”

उन्होंने बताया कि मौके पर जब पेपर की क्रॉस जांच की गई तो पता चला कि वह अनुपस्थित परीक्षार्थी का था। उन्होंने कहा, “ कक्ष निरीक्षक विनय पटेल द्वारा सॉल्वर गिरोह को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया जाता था। सॉल्वर गिरोह ब्लूटूथ डिवाइस के माध्यम से आवेदकों को उत्तर बताता था।”

प्रवक्ता ने बताया कि विनय पटेल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा, “ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ संबंधित पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए जा रहे हैं।”

Exit mobile version