Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एसटीएफ ने मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

अंबेडकरनगर। जनपद में आज गुरुवार सुबह करीब छह बजे थाना टांडा के बभनजोतिया चौराहा के पास यूपी एसटीएफ़ (STF) ने स्थानीय पुलिस के साथ एक मुठभेड़ (Encounter) में 25 हजार के इनामी बदमाश (crook) अरविद वर्मा को गिरफ्तार (arrested) करने के लिए स्वाट टीम ने टांडा पुलिस के साथ घेराबंदी की।

खुद को घिरता देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिग (firing) शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिग में बदमाश गोली से घायल हो गया। उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। इसके खिलाफ टांडा थाने में गंभीर धाराओं में छह मुकदमे दर्ज हैं। गत वर्ष की पहली नवंबर को न्यायालय कर्मी संजय वर्मा की हत्या कर उसकी लाश को पुंथर हाईवे पर एक्सीडेंट का रूप देकर फेंक दिया गया था।

टांडा पुलिस ने गहनता से इसकी जांच की तो उक्त हत्याकांड का पर्दाफाश कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इसी हत्याकांड में वांछित अरविद वर्मा अभी तक फरार चल रहा था। इस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। गुरुवार सुबह टांडा थाने की टीम धर्मनगर चौराहा के पास चेकिग कर रही थी। अरविद वर्मा के मोहनगंज की तरफ से बभनजोतिया चौराहा होकर हाईवे से एनटीपीसी की तरफ जाने की सूचना मिली।

पुलिस ने एसटीएफ की मदद से बभनजोतिया रोड पर चेकिग शुरू की, तभी एक बाइक पर सवार तीन लोग आते दिखे। इन्हें टीम ने रोकने का प्रयास किया तो सभी पीछे मुड़कर भागने लगे। हड़बड़ाहट में उनकी बाइक फिसल कर गिर गई। बदमाश अंबेडकर हाता की चहारदीवारी के पीछे छिपकर पुलिस पर फायर करने लगे। जवाब में पुलिस की गोली से घायल होकर अरविद गिर गया।

वहीं, मौके से दोनों साथी भाग निकले। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि छह लोगों ने मिलकर प्रवीण वर्मा से रुपये लेकर न्यायालय कर्मी संजय वर्मा की हत्या की थी। घटना को हादसे का रूप देने के लिए शव पुंथरपुर हाईवे के किनारे फेंका था। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपित हत्याकांड में वांछित है।

गत वर्ष पहली नवंबर को न्यायालय कर्मी संजय वर्मा की हत्या में इसकी तलाश थी। इससे पहले नवंबर 2013 में दवा व्यवसायी अनिल नाग की अलीगंज थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या करने में भी इसे गिरफ्तार किया गया था। इसके पास से तमंचा, बाइक व 600 रुपये बरामद हुआ है। गिरफ्तार करने वाली टीम में टांडा के थानाध्यक्ष विजेंद्र शर्मा और लखनऊ एसटीएफ के निरीक्षक प्रमोद वर्मा शामिल रहे।

Exit mobile version