Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले STF ने अभ्यर्थी समेत सॉल्वर गैंग के आठ सदस्यों को किया गिरफ्तार

arrested

arrested

उप्र कारागार प्रशासन व सुधार विभाग में महिलाओं व पुरुषों के लिए जेल वार्डर, फायरमैन (पुरुष) व आरक्षी घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2016 की 19 और 20 दिसंबर को होने वाली आफलाइन लिखित परीक्षा से पहले यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बड़ा खुलासा किया है।

परीक्षा से एक दिन पहले शुक्रवार को अभ्यर्थी समेत आठ सॉल्वर गैंग के सदस्‍य पकड़े गए। बताया जा रहा है कि परीक्षा में सॉल्वर गैंग सेंधमारी की फिराक में था।

सूत्रों के मुताबिक, सॉल्वर गैंग के चार सदस्य प्रयागराज के हैं, जबकि एक वाराणसी का रहने वाला है। सूत्रों ने बताया कि लिखित परीक्षा पास कराने के लिए पांच-पांच लाख रुपये में सौदा हुआ। इनके पास से कुछ फर्जी कागजात भी बरामद हुए हैं, जिसे परीक्षा के दौरान इस्तेमाल किया जाता। एसटीएफ एएसपी नीरज पांडेय ने बताया कि सॉल्वर गैंग पकड़ा गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

विपक्ष और विरोध के खिलाफ बड़ा षडयंत्र कर रही है भाजपा : अखिलेश

आफलाइन लिखित परीक्षा शनिवार व रविवार को सूबे के 10 जिलों में कड़ी सुरक्षा में होगी। परीक्षा के लिए करीब 6.83 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम चार बजे के बीच कुल 335 केंद्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा के दौरान सॉल्वर गिरोह पर एसटीएफ की भी निगाह रहेगी। परीक्षा लखनऊ, आगरा, प्रयागराज, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर, गाजियाबाद, कानपुर नगर, मेरठ व वाराणसी के कुल 335 परीक्षा केंद्रों पर होगी।

उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक का कहना है कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ अपना आधार कार्ड भी लाना अनिवार्य होगा। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के दाहिने व बाएं, दोनों हाथों के अंगूठों के बायोमीट्रिक चिन्ह लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक कक्ष में केवल 24 अभ्यर्थी ही परीक्षा देंगे। तीनों पदों की लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की जाएगी। हर परीक्षा केंद्र में एक निरीक्षक को बतौर प्रभारी तैनात किया जाएगा। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शामिल होने के दृष्टिगत पुलिस अधिकारियों को यातायात व्यवस्था के बेहतर प्रबंध किए जाने के साथ ही रेलवे व परिवहन विभाग से समन्वय कर सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Exit mobile version