Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

70 लाख की चरस समेत तस्कर को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

smuggler arrested

smuggler arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लगभग 15 किलो ग्राम चरस बरामद की,जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि कुछ तस्कर हरियाणा, दिल्ली, पंजाब व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलो मादक पदार्थ चरस की तस्करी करने में सक्रिय हैं। इसी क्रम एसटीएफ की टीम को बुधवार शाम सूचना मिली कि एक तस्कर बाराबंकी के मसौली इलाके में लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर सागर इन्स्ट्टीट्यूट के पहले चोपला नहर पुलिया पर चरस की सप्लाई करने के लिए कहीं जाने की फिराक में सफारी शूट पहने खड़ा है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने बुधवार शाम करीब पौने छह बजे बताये गये स्थान पर पहुंचकर अयोध्या के बालापुर निवासी तस्कर सभापति वर्मा को दबोच लिया। उसके कब्जे से करीब 15 किलो चरस बरामद की, जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 75 लाख रूपये है। तस्कर के पास से दो मोबाइल फोन और नेपाली सिम भी बरामद की गई ।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि उसके घरवाले वर्ष 1990 मेें भगा दिये थे, तब वह नेपाल चला गया, जहां पर चनरौटा में चौराहे से दक्षिण तरफ डांग वाले रोड पर शराब की दुकान खोली और चखना बेंचने लगा। इस समय बहादुर नामक नेपाली से परिचय हुआ और वर्ष 2000 में बहादुर के साथ चरस सप्लाई का काम करने लगा। वह वर्ष 2003 में आनन्द विहार दिल्ली मेें 13 किलो चरस के साथ गिरफ्तार हुआ था और उसके बाद 2009 में जेल से रिहा हुआ और अपने घर रहने लगा। पैसो की समस्या होने पर वर्ष 2012 मेें पुनः नेपाल गया, जहां पर नाती नामक नेपाली व्यक्ति से सम्पर्क हुआ, जिसके साथ चरस सप्लाई का काम करने लगा।

Mahashivratri 2021 : इन चीजों से करें शिवलिंग का अभिषेक, पूरी होगी हर मनोकामना

प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा मेें प्रकाश , काला एवं रामफेर तथा सहारनपुर के चिलकाना बस स्टेशन रोड में डाक्टर नामक व्यक्तियों को चरस देता था। वर्ष 2020 में हरियाणा मेें 20 किलो चरस और 1,85,00 रुपये के साथ

गिरफ्तार हुआ था और तीन माह जेल में रहने के बाद उसकी जमानत हो गई थी। बरामद चरस को लेने के लिए चिलकाना से डाक्टर नामक व्यक्ति आने वाला था और वह उसकी के इंतजार में यहां खड़ा था और गिरफ्तार कर लिया ।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ थाना मसौली में मामला दर्ज करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई बांराबकी पुलिस कर रही है।

Exit mobile version