Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लाखों रुपए के गांजे के साथ तस्करों को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार

arrested

arrested

मथुरा। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने नोएडा और मथुरा में अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके पास से लाखों रुपये का गांजा बरामद किया  है। मथुरा से 4 तस्करों के पास  से 2 कुन्टल गॉजा और नोएडा से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 134 किलो ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है।

मथुरा से गिरफ्तार किये गये तस्करों में अरूण कुमार यादव निवासी ग्राम सतहरिया मुगराबादशाहपुर जौनपुर, कृष्णा यादव निवासी कुचाई कोट गोपालगंज बिहार, मथुरा निवासी देवेन्द्र गुप्ता उर्फ चिन्टू और विनोद गुप्ता हैं। इनके पास से 2 कुन्तल गॉजा (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य लगभग 50 लाख रुपए), कैन्टर नंबर जीजे 16 एबी 3595, आधार कार्ड, ई-श्रम कार्ड, नगद 830 रुपए और 3 मोबाईल फोन बरामद हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी बाजना कट के पास यमुना एक्सप्रेस-वे, थाना-नौहझील मथुरा से की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्त अरूण ने पूछताछ पर बताया कि बरामद आयशर ट्रक उसका स्वयं का है, जिसे यह खुद ही चलाता है। देवेन्द्र व विनोद गुप्ता निवासी मथुरा के कहने पर उड़ीसा राज्य से यह गॉजा लाया जा रहा था, जिसे यही दोनों लोग उड़ीसा के किसी स्थान से कृष्णा यादव के माध्यम से लोड कराये थे और अपने ट्रेन से वापस मथुरा आ गये थे। यहॉ आने पर यह लोग रिसीव करने आये थे। देवेन्द्र और विनोद जनपद मथुरा एवं आस पास के जनपदों में फुटकर में सप्लाई करते है, जिससे काफी मुनाफा होता है।

इसके अतिरिक्त एसटीएफ ने 3 तस्करों को 134 किलो ग्राम अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार किया जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 40 लाख रुपए आंकी गयी है। गिरफ्तार अभियुक्तों में मेरठ निवासीस शोएब खान व वसीम और बागपत निवासी दीपक शर्मा हैं। इनके पास से कार नम्बर-एचआर-10डी-1285, 3 मोबाइल फोन बरामद हुए। इनकी गिरफ्तारी परी चौक मैट्रो स्टेशन के पास, थाना क्षेत्र नालेज पार्क, गौतमबुद्धनगर से की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्त शोएब खान ने पूछताछ पर बताया कि उसकी आयु लगभग 25 वर्ष है। सलीम से उसकी जान पहचान है, जो पहले से ही अवैध गांजा सप्लाई का धन्धा करता है। सलीम एवं उसके साथी अमान तथा विकास त्यागी ने अब से लगभग 01 वर्ष पहले उसे अपने साथ उड़ीसा ले जाकर एवं वहॉ से गांजा लाकर सप्लाई करने के अवैध धन्धे में लगा दिया था। वे लोग उडीसा, आन्ध्र प्रदेश से लगभग 2500 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से अवैध गांजा खरीदते हैं और उसको कार की डिग्गियों व खिड़कियों में बनाई गई गोपनीय कैविटी में छिपाकर हैदराबाद, मध्य प्रदेश के ग्वालियर से होते हुए उप्र के आगरा से होकर नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफफरनगर आदि जनपदों में इस अवैध गांजा को ऊॅचे दामों में बेचते हैं।

Exit mobile version