Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक लाख के इनामी कुख्यात बदमाश को एसटीएफ़ ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा व हथिगवां थाना क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की अवैध रुप से विभिन्न ब्राण्डों की अंग्रेजी शराब का निर्माण, भण्डारण व बिक्री करने के मामले में वांछित एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी सुधाकर सिंह को आज शाम लखनऊ से गिरफ्ताऱ कर लिया।

एसटीएफ ने मंगलवार देर शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई की टीम ने आज कुण्डा व हथिगवां थाना क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की अवैध रुप से विभिन्न ब्राण्डों की अंग्रेजी शराब का निर्माण, भण्डारण व बिक्री करने के मामले में वांछित चल रहे हिस्ट्रीशीटर और एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी सुधाकर सिंह को आज शाम करीब पौने पांव बजे लखनऊ के महानगर इलाके में आस्था हास्पिटल के सामने से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्ताऱ कुख्यात अपराधी सुधाकर सिंह प्रतापगढ़ जिले के महेशगंज इलाके के पुरमई सुल्तानपुर गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि यह बदमाश काफी समय से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तार पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस बदमाश को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया था।

तालिबान सरकार का हुआ गठन, ये संभालेंगे प्रधानमंत्री का पद

प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि वह स्पोर्टस कोटे से वर्ष 2005 में रेलवे में ट्रैफिक असिस्टेन्ट के पद पर भर्ती हुआ था तथा वर्तमान समय में एनईआर लखनऊ में तैनात है। प्रतापगढ़ का मूल निवासी सुधाकर सिंह मिलावटी शराब की अवैध फैक्ट्री लगाकर विभिन्न ब्राण्डों की अंग्रेजी शराब तैयार करता है।

यह शराब हू-ब-हू सरकारी शराब की ठेकों में बिकने वाली शराब की तरह ही होती है। इस काम को वह कई साल से कर रहा है। इसमें उसे काफी मुनाफा होता है। उसके पास सरकारी शराब की भी छह दुकाने हैं, जिसके माध्यम से भी अवैध अंग्रेजी -शराब की खपत करता है। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए रेलवे हास्पिटल, सिविल लाईन, प्रयागराज से सिक रेस्ट लेकर फरारी काट रहा था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ प्रातपगढ़ पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Exit mobile version