Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कछुओं की तस्करी करने वाले तस्कर को STF ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ (STF) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर कछुओं (Turtles) की तस्करी करने वाले एक तस्कर (Smuggler) को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके कब्जे से कछुओं की कैलिपि व 274 शीशी फेन्साडिल सिरप बरामद किया है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम बबुआ है। वह ग्राम पकड़ी मादा, थाना-कोतवाली देहात, सुलतानपुर का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी सुल्तानपुर के भदया रेलवे स्टेशन से पहले थाना क्षेत्र लम्भुआ से की गयी।

दरअसल, एसटीएफ को अभिसूचना संकलन के दौरान जानकारी मिली कि इटावा, एटा, मैनपुरी, औरैया, फरुर्खाबाद आदि जनपदों में बड़े स्तर पर कछुए की कैलिपी काट कर, उसे सुखाकर बड़े पैमाने पर अवैध व्यापार किया जा रहा है।

कार एजेंसियों के मालिक बनकर करोड़ो की ठगी करने वाले धरे गये

यह भी जानकारी हुई कि ऐसे व्यापारी माल बेचने के लिए पश्चिम बंगाल के व्यापारियों के संपर्क में रहते हैं जहाँ से यह माल बांग्लादेश और म्यांमार के रास्ते चीन, हांगकांग, मलेशिया आदि देशों में भेजा जाता है।

पुलिस टीम को सूचना मिली कि सुलतानपुर के कुछ तस्करों द्वारा कछुओं के कैलिपी की तस्करी की जा रही हैं तथा इसके साथ इस गिरोह के लोगों द्वारा खांसी में प्रयोग की जाने वाली फेन्साडिल सिरप की भी तस्करी की जा रही है। सूचना पर एसटीएफ की टीम ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version