Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

60 लाख के डोडा के साथ दो तस्करों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

smugglers arrested

smugglers arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को आज प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6.10 क्विंटल डोडा बरामद किया, जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने सूचना मिलने पर प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज इलाके में गाजीबाग तिराहा से कंटेनर सवार दो तस्करों बदायूं निवासी मो0 इकबाल और संभल निवासी अशोक कुमार को गिरफ्तार किया। उनके वाहन से मादक पदार्थ डोडा 6.10 क्विटल , मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की गई।

25 लाख के पुराने नोटों के साथ 11 लोग गिरफ्तार, एटीएम कार्ड और असलाह बरामद

उन्होंने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि यह डोडा रांची झारखण्ड निवासी नीरज से लेकर बिसौली,बदायूं निवासी गुलाम साबिर को दिया जाना था। गुलाम साबिर अपने क्षेत्र में फुटकर एवं हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड आदि जगहो पर बेचता है, जिसका सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर खाते हैं। गिरफ्तार आरोपियों काे जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि पोस्त के सूखे फल के छिलके को डोडा कहते हैं, जिसे पानी में भिगोकर शेष रहे अफीम के निर्यास को घोलकर निकाल लिया जाता है। इसमें से मॉरफीन निकाले हैं, जो दवाइयों में काम आती हैं।

Exit mobile version