Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर में बन रही नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट का STF ने किया भंडाफोड़, 5 को दबोचा

वाराणसी। यूपी एसटीएफ ने वाराणसी में बन रहे नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट का भंडाफोड़ किया है। बनारस के लंका रोहित नगर में एक मकान में छापा मारकर एसटीएफ ने कई राज्यों में सप्लाई की जा रही यह नकली वैक्सीन और जांच किट का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मौके से एफटीएफ को नकली कोविशिल्ड व zycov -d की नकली टेस्टिंग किट , पैकिंग मशीन ,खाली वायल और स्वाब स्टिक बरामद की है। एसटीएफ के अनुसार बरामद माल की अनुमानित कीमत करीब चार करोड़ रुपए है।

यूपी एसटीएफ के वाराणसी एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया की हमे सूचना मिली की वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के रोहित नगर में कोविड की नकली वैक्सीन और नकली टेस्टिंग किट वगैरा बनाई जा रही है।

इस सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने लंका थाना क्षेत्र के रोहित नगर में छापेमारी की छापेमारी के दौरान की टीम को मौके से नकली वैक्सीन और नकली टेस्टिंग किट के साथ ही अन्य सामग्री बरामद की गई मौके से एसटीएफ ने 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

एसटीएफ ने मौके से गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त राकेश थवानी निवासी सिद्धगिरि बाग लहरतारा निवासी अरुणेश विश्वकर्मा चौक निवासी संदीप शर्मा , बलिया निवासी शमसेर और नई दिल्ली के मालवीय नगर निवासी लक्ष्य जावा के रूप में हुई है एसटीएफ आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पिलाया तेजाब

एसटीएफ के अधिकारियों के पूछताछ में राकेश थवानी ने बताया की अरुणेश और शमशेर के साथ मिल कर नकली टेस्टिंग किट बना के लक्ष्य जावा को सप्लाई करते है लक्ष्य जावा पूरे माल की सप्लाई अलग अलग लोगो से कई राज्यों में करता था।

Exit mobile version