Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एसटीएफ ने हत्थे चढ़ा टीईटी परीक्षा के साल्वर गैंग का सरगना

मुरादाबाद। एसटीएफ बरेली टीम ने रविवार को टीईटी परीक्षा के साल्वर गैंग के सरगना को जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद परीक्षा में बैठने के लिए बिहार के विभिन्न जनपदों से आ रहे साल्वर रेलवे स्टेशन से फरार हो गए।

रेलवे स्टेशन पर दबोचे गए साल्वर गैंग के सरगना के पास से दो छात्रों के प्रवेश पत्र भी बरामद हुए। माना जा रहा है कि महानगर के आधा दर्जन से अधिक परीक्षा केंद्रों में साल्वर गैंग के सदस्यों को असली परीक्षार्थी के स्थान पर बैठाने की तैयारी थी।

एसटीएफ अधिकारियों का दावा है कि साल्वरों दारा इसके लिए बाकायदा प्रति छात्र करीब दो लाख रुपये वसूल भी कर लिए गए थे। आरोपी पूर्व में भी बीती 11 अगस्त को भी गिरफ्तार किया गया था। उस समय 09 लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। एसटीएफ के अधिकारी और सिविल लाइंस पुलिस पकड़े गए साल्वर गैंग के सरगना से कड़ाई से पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही गैंग में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

एसटीएफ बरेली यूनिट की टीम ने साल्वरों को पकड़ने के लिए स्टेशन के बाहर जाल बिछाया था। इसी दौरान टीम के सदस्यों ने सोनू पाल निवासी नकटपुरी खुर्द थाना भगतपुर जनपद मुरादाबाद को स्टेशन के बाहर से पकड़ लिया। पकड़े गए सोनू पाल ने पूछताछ में बताया कि मुरादाबाद के आधा दर्जन से अधिक सेंटरों पर साल्वरों को बैठाए जाने का ठेका लिया गया था। एसटीएफ ने उस समय पकड़ा जब वह साल्वरों को लेने के लिए मुरादाबाद स्टेशन पहुंचा था। इस मामले की भनक लगते ही साल्वर पहले ही गायब हो गए।

UPTET परीक्षा में STF ने महिला सहित बिहार के तीन ‘सॉल्वर’ पकड़े

एसटीएफ के इंस्पेक्टर अजय पाल, एसआई राघवेंद्र सिंह, सिविल लाइंस थाना प्रभारी रवीन्द्र प्रताप सिंह ने अपनी टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए साल्वर गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया। एसटीएफ पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

Exit mobile version