Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी दस्तावेज बनाकर चोरी की ट्रक बेचने वाले को STF ने दबोचा

लखनऊ। यूपी एसटीएफ  ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर ट्रकों के इंजन नंबर व चेसिस नंबर को कई बार बदलकर व उनके फर्जी प्रपत्र तैयार कर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के सदस्य एवं लखनऊ कमिश्नरेट से 20 हजार रुपये के पुरस्कार घोषित अभियुक्त मुमताज उर्फ बाबू को काकोरी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। मुमताज खॉ उत्तराखण्ड के बंडिया सेठीधार कोट थाना किच्छा, उधमसिंहनगर का रहने वाला है।

आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और नकदी बरामद हुई है। उसे काकोरी के मोटीनीम चौराहे से गिरफ्तार किया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक एसटीएफ, द्वारा एसटीएफ की टीमों को ट्रकों के रजिस्ट्रेशन आदि में हेराफेरी करने वाले गिरोहों के सम्बन्ध में आवश्यक एवं प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिया था। जिसके क्रम में 29 सितम्बर 2021 को आगरा के थाना एत्माद्दौला में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 7 फर्जी ट्रक बरामद किये गये थे। गत 6 अक्टूबर 2021 को लखनऊ के काकोरी में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर 3 फर्जी ट्रक बरामद की गयी थी।

इसी गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ में एसटीएफ की टीमें लगी हुई थीं। इस टीम को सूचना मिली कि ट्रकों के रजिस्ट्रेशन आदि में हेराफेरी करने, चोरी की ट्रकों की बिक्री करने एवं लखनऊ कमिश्नरेट से पुरस्कार घोषित अपराधी मुमताज उर्फ बाबू मोटीनीम चौराहे के पास मौजूद है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कईं मजदूरों के शरीर के उड़े चिथड़े

पूछताछ पर मुमताज उर्फ बाबू ने बताया कि ट्रकों के कागजातों, इंजन व चेसिस नंबर आदि में हेराफेरी व चोरी की ट्रकों को बेचने का उसका एक अंतर्राज्यीय स्तर पर गिरोह है, जिसमें पंकज निवासी एटा, गौतम सिंह उर्फ डोलू निवासी आगरा, अखिलेश सिंह कानपुर नगर व फरमान निवासी सितारगंज उधमसिंहनगर उत्तराखण्ड आदि शामिल हैं।

Exit mobile version