Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

STF ने दबोचे तीन तस्कर, 230 किलो गांजा, जेवरात व नकदी बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को आज गोरखपुर के बड़हलगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे एवं निशादेही पर दो कुन्तल 30 किलो गांजा , सोना व चांदी के जेवरात और लाखों की नकदी आदि बरामद की है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने गोरखपुर के बड़हलगंज इलाके से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के मिनी ट्रक सवार तीन सदस्यों इटावा निवासी मोहन यादव , सुमित पाल और बलिया निवासी संतोष चौहान को बड़हलगंज इलाके में नेवादा ढ़ाबे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि ट्रक और शिवम के घर में बने गोदाम से 02.30 क्विंटल गाॅजा ,अनुमानित मूल्य लगभग 60 लाख रूपये के अलावा 440 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी और 280 ग्राम सिल्वर ज्वेलरी के अलावा 2,41,110 रुपये की नकदी , तीन मोबाइल और अन्य कागजात बरामद किए।

प्रतिबंधित इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो लोग गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि बरामद गांजा गोरखपुर के कस्बा बड़हलगंज निवासी शिवम ने मंगाया था। उसने गोदाम अपने घर पर ही बना रखा है। शिवम के घर में बने गोदाम की तलाश लेने पर वहां से 90 किलो गांजा और सोने-चांदी के जेवरात और लाखों की नकदी बरामद की गई। उन्होंने बताया बरामद जेवरात गांजा बेचकर खरीद थे।

पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि मिनी ट्रक नेहरू नगर गाजियाबाद निवासी सुरेन्द्र कुमार का है, जो गाॅजे के कारोबार की मध्यस्थता का काम करता है, उसके कहने पर ही उदलगुड़ी आसाम के रौटा इण्डियन आयल पेट्रोल पम्प कर गये थे और वहां दो स्थानीय लोगाें ने उनके ट्रक में गाॅजा लादा था। सुरेन्द्र कुमार के कहने पर ही पुलिस को चकमा देने के लिए एक पुरानी कार भी लादी गयी थी। गाड़ी मालिक के कहने पर ही शिवम को गाॅजा की डिलीवरी देनी थी ,लेकिन उसके पहले ही एसटीएफ ने पकड़ लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस सिलसिले में नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो लखनऊ द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version