Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एसटीएफ ने आगरा से दो बांग्लादेशियों को पकड़ा, सऊदी अरब की करेंसी बरामद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आगरा से दो अवैध बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सऊदी की करेंसी बरामद हुई है। ये लोग अवैध तरीके से सीमा पार करके आये थे।

एसटीएफ एसएसपी ने बताया कि आगरा जनपद के सदर थाना क्षेत्र से दो अवैध बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 10 अदद रियाल (कुल 500 रियाल), 62 अदद रियाल (कुल 3100 रियाल) नकली बरामद हुए हैं। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम बांग्लादेश के कासीनगर निवासी मामून शेख उर्फ मोहम्मद अली, सुनील बताया है। यह कार्रवाई आगरा एसटीएफ की फील्ड इकाई के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश के पर्यवेक्षण में की गई है। इस टीम में उपनिरीक्षक अमित गोस्वामी, मुख्य आरक्षी संतोष कुमार दिनेश गौतम अन्य लोग शामिल हैं।

सात हजार रुपये में पार की थी सीमा

पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि कुछ समय पहले शुकन्तु नाम के व्यक्ति ने सात हजार रुपये लेकर हम दोनों को अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत देश की सीमा में प्रवेश कराया था। फिर हम पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर दो-तीन दिन रुके थे। यहां पर मामून शेख उर्फ मोहम्मद अली ने एक हजार रुपये में आधार कार्ड बनवाया। फिर हम लोग राजधानी ट्रेन से हावड़ा से दिल्ली आये।

कबाड़ बीनने का किया काम

दिल्ली आने के बाद हम लोग बवाना क्षेत्र में करीब दो माह माह तक कबाड़ बीनने का काम किया, फिर हम लोग 15 दिन पहले आगरा आये। यहां पर थाना सिकंदरा क्षेत्र के रूनकता में कबाड़ी आलमगीर के गोदाम पर रहकर कबाड़ बीनने का काम करने लगे। तभी हमारी मुलाकात एक महिला से हुई, जिसका नाम व पता हम नहीं जानते हैं, जिसने हमे विदेशी करेंसी से ठगी करने का तरीका बताया और हम लोग पैसों के लालच में ये कार्य करने लगे। आज भी हम लोग ठगी करने के इरादे से आये थे तभी पकड़ लिए गये। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना-सदर में मुकदमा दर्ज करवाते हुए अग्रेतर कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

Exit mobile version