Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी एसटीएफ़ ने बरामद किया 13 किलो सोने के बिस्किट, कीमत उड़ा देगी होश

Gold Biscuits

Gold Biscuits

भदोही। जिले में एक कार से 13 किलो सोने का बिस्किट (Gold Biscuits) बरामद किया गया है। पुलिस ने भारी मात्रा में ये सोना चेकिंग के दौरान पकड़ा है जिसकी कीमत करोड़ों रुपये हैं। दरअसल भदोही पुलिस कोतवाली इलाके में गाड़ियों की तलाशी ले रही थी।

इसी दौरान उन्होंने एक कार को रुकने का इशारा किया लेकिन कार में बैठे लोग स्पीड बढ़ाकर भागने लगे। पुलिस ने कार का पीछा किया और उसे रोक लिया। इसके बाद एक शख्स कार से उतर कर भाग गया। वहीं जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें बैठे दो लोगों से सोने का बिस्किट बरामद हुआ। भारी मात्रा में सोना देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए।

पकड़े गए सोने के बिस्किट (Gold Biscuits) का वजन 13 किलो था। पुलिस ने कार में मौजूद दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। जिस सोने को पकड़ा गया बाजार में उसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपये आंकी गई हैं।

भदोही की एसपी मीनाक्षी कात्यायन की अगुवाई में पुलिस की टीम ने कार्रवाई की है। बता दें कि इससे पहले यूपी के सुल्तानपुर जिले में चेकिंग के दौरान पुलिस ने तस्करों से 1 किलोग्राम के सोने का बिस्किट बरामद किया था।

इजरायली स्ट्राइक में मारा गया ग्लाइडर्स को डायरेक्शन देने वाला हमास का कमांडर

इस बिस्किट (Gold Biscuits) पर ऑस्ट्रेलिया सरकार का ट्रेडमार्क बना हुआ था। बताया जा रहा है कि नेपाल के रास्ते तस्करी कर सोने के बिस्किट भारत लाए जा रहे थे। पुलिस ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया था।

जानकारी के अनुसार डायरेक्टरेट आफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस (लखनऊ जोनल यूनिट) को खबर मिली थी विदेश से सोना (Gold Biscuit) गोरखपुर से प्रयागराज के रास्ते सुल्तानपुर में तस्करी की जा रही है।

सूचना मिलने के बाद सुल्तानपुर पुलिस से संपर्क किया गया जिसके बाद वाहनों की सघन चेकिंग शुरू की गई। इस दौरान तीन लोगों को पकड़ा गया जिनसे 1 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था।

पकड़े गए लोगों के पास से ऑस्ट्रेलियन मार्क के सोने की बिस्किट बरामद किए गए हैं, जिनका वजन करीब 1 किलो है। पूछताछ में तीनों तस्करों द्वारा बताया गया कि यह सोना नेपाल के रास्ते भारत लाया जा रहा था।

Exit mobile version