Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाइडेन की जीत पर शेयर बाजार ने तोड़े पिछले रिकॉर्ड

share market

शेयर बाजार

नई दिल्ली| अमेरिका में बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने का असर आज घरेलू शेयर बाजार में नजर आ रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड हाई बनाया है। बाइडेन की जीत से बीएसई का सेंसेक्स अपने पुराने रिकॉर्ड हाई 42,273 के स्तर को तोड़ते हुए नई ऊंचाई 42,534 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं, निफ्टी अपने पिछले रिकॉर्ड हाई 12,430 को तोड़ते हुए 12,445 पर पहुंच गया।  अगर शेयर बाजार एक्सपर्ट की माने तो बाइडेन के आने से देश की आईटी सेक्टर कंपनियों को फायदा होगा।

कोरोना काल में बेरोजगारी लाभ का दावा करने के लिए अब हलफनामे की जरूरत नहीं

निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एच1बी वीजा के नियम सख्त किये थे जिसका असर असर घरेलू आईटी कंपनियों पर पड़ा था। इस बारे में मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के प्रमुख इक्विटी रणनीतिकार हेमांग जानी ने कहा कि बाइडेन की जीत भारतीय कंपनियों, और खासतौर से आईटी कंपनियों, घरेलू वित्तीय बाजार को फायदा होगा।

सेंसेक्स में शामिल सभी कंपनियों के शेयर बढ़त में चल रहे हैं। इन्फोसिस, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल और बजाजा फाइनेंस में भी अच्छी वृद्धि दर्ज की गई। आईसीआईसीआई बैंक करीब तीन प्रतिशत बढ़त के साथ सबसे आगे रहा।

Exit mobile version