Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मकान से मिला प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा, मालिक फरार

Banned Medicines

Banned Medicines

मुरादाबाद। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के बकेनिया गांव में पुलिस व औषधि विभाग ने संयुक्त छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक मकान से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों (Banned Medicines) का जखीरा मिला। जिस मकान से दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ, उस मकान का मालिक फरार है। पुलिस व औषधि विभाग की टीम फरार आरोपित की तलाश में जुटी है। प्रतिबंधित दवाइयां कब्जे में लेते हुए पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी हैं।

मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा प्रभारी मोहित चौधरी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि बकेनिया गांव निवासी जुबेर आलम प्रतिबंधित दवाओं का अवैध कारोबार करता है। उसके घर पर प्रतिबंधित दवा (Banned Medicines) की बड़ी खेप जमा है। मामले की गंभीरता भांप उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया। सहायक आयुक्त औषधि दीपक शर्मा के आदेश पर औषधि निरीक्षक मुकेश चंद्र जैन व उर्मिला वर्मा पाकबड़ा थाने पहुंचे। वहां से शाम को स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ बकेनिया गांव निवासी जुबेर आलम के घर पहुंची।

पूछताछ में पता चला कि जुबेर आलम घर पर नहीं है। मोबाइल फोन पर पत्नी से बातचीत के बाद जुबेर ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। परिजनों की मौजूदगी में टीम ने जुबेर आलम के घर की तलाशी शुरू की। मकान के पश्चिम में एक कमरे में गत्ते का ढेर मिला। 50 गत्ते में कोडीस्टार सिरप मिला। दवाओं के भंडारण के बारे में पूछताछ में जुबेर आलम की पत्नी ने अनभिज्ञता जताई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवाओं का नमूना एकत्र किया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के मुताबिक जुबेर आलम ने अवैध तरीके से दवाओं का भंडारण किया है। ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश जैन के मुताबिक जुबेर आलम ने औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम का उल्लंघन किया है। दवा के बाबत कोई वैध प्रपत्र आरोपित के परिजनों ने उपलब्ध नहीं कराया। ऐसे में सभी दवाएं औषधि विभाग ने जब्त करते हुए पुलिस की सुपुर्दगी में दे दी।

औषधि निरीक्षक ने आगे बताया कि अवैध रूप से रखी गईं दवाओं के बाबत एक वाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। न्यायालय की अनुमति पर आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version