Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बालों को घर में ही करे स्ट्रेट

curly hair

curly hair

आजकल बालो को स्ट्रेट करने का दौर चल रहा है। हर लड़की अपने बालो को स्ट्रेट करना चाहती है। लेकिन पार्लर जाकर अपने बालो की चमक खो देती है।

क्यों की बार बार पार्लर जाकर रासायनिक पर्दाथ से अपने बालो को खराब कर लेते है। आज हम आपको बालो को बिना पार्लर जाए बालो को सीधा किया जा सकता है। तो आइये जानते है इस बारे मे…

  1. दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण मिलता है साथ ही इससे रूखे और कर्ली बाल ( curly hair ) मैनेज करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते है।
  2. बालो को सीधा करने मे नारियल का तेल का उपयोग किया जा सकता है। ताज़ा नारियल को घिसकर निम्बू को डालकर मसाज करने से भी चमक बनी रहती है।
  3. एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार करले। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह अपने बालों में लगाए। कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है।
  4. दो या तीन अंडे ले इन अन्डो का सफ़ेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे। और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें। फिर बाद बाल धो ले। इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है।
  5. आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये। इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालो को धो ले। ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा।
Exit mobile version