Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीएड की परीक्षा में अराजक तत्वों पर सख्त कार्रवाई हो : डॉ. शर्मा

Dr. Dinesh Sharma

Dr. Dinesh Sharma

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड-2021 को सुचितापूर्ण, पारदर्शी एवं नकलविहीन सम्पन्न कराए जाने के सम्बंध में सोमवार को यहां योजना भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी कुलपति, मंडलायुक्त, संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक तथा जिला विद्यालय निरीक्षकों को दिशा निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने निर्देश दिया कि बीएड 2021 की प्रवेश परीक्षा के साथ-साथ चयन बोर्ड द्वारा 07 एवं 08 अगस्त को प्रस्तावित टीजीटी परीक्षा तथा 17 एवं 18 अगस्त को प्रस्तावित पीजीटी की परीक्षा को शुचिता पूर्ण, पारदर्शी एवं नकलविहीन परीक्षा सम्पादित कराई जाए। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी परीक्षा केंद्र से कोई अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए। परीक्षा केंद्र पर अनियमितता पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

उन्होंने निर्देश दिया कि वर्तमान में कोविड-19 के कारण बदली हुई परिस्थितियों में सामाजिक दूरी तथा फर्नीचर आदि के सैनेटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से समन्वय बनाकर कोविड-19 सम्बंधित स्वास्थ्य सुविधाओं की समुचित व्यवस्था भी करा ली जाए।

कोविड संक्रमण की जंग में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच : योगी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 तथा आगामी समय में अन्य आयोगों द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को शुचिता पूर्ण, पारदर्शी एवं नकलविहीन कराए जाने के सम्बंध में व्यापक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों तथा संवेदनशील परीक्षा केंद्रों का चिन्हीकरण कर लिया जाए और उन पर विशेष निगरानी रखी जाए। परीक्षाओं के आयोजन के सम्बंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही या अनियमितता की शिकायत पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा बैठक में कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय आलोक कुमार राय, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका गर्ग, अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा, एडीजी एसटीएफ सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version