Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हो कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन : योगी

जनपद महोबा में 19 नवंबर को प्रधानमंत्री द्वारा अर्जुन सहायक परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के साथ तहसील चरखारी अंतर्गत अर्जुन बांध तथा कबरई फीडर का स्थलीय निरीक्षण किया।

अर्जुन तटबन्ध से मुख्यमंत्री ने अर्जुन जलाशय का विहंगम दृश्य देखा। साथ ही कबरई फीडर हेड रेगुलेटर पर सेल्फी ली। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन के नजदीक बनाये जा रहे सभा स्थल का निरीक्षण किया। साथ आवश्यक तैयारियों हेतु सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियों को सचेत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में पुलिस लाइन सभागार में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की गयी।

नोडल अधिकारी वार तैयारियों सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किये जाने वाले प्रोजेक्ट्स की जानकारी ली। साथ ही कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपंन्न कराने को लेकर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम के दृष्टिगत कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन कराया जाए। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर कड़े इंतेज़ाम किये जाएं। पुलिस विभाग द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था व सुरक्षा को लेकर अवगत कराया गया कि कार्यक्रम के दृष्टिगत सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किये गए हैं। रुट व ट्रेफिक मैनेजमेंट हेतु कार्यक्रम स्थल से 200 से 900 मीटर की दूरी तक 10 पार्किंग स्थल तथा डाइवर्जन हेतु 6 बैरियर बनाये गए हैं। यह भी बताया कि मोटर सायकिल पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है। डीएम मनोज कुमार ने कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में योगी ने कहा कि आते व जाते समय लोगों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया करायी जाए। उन्होंने डीएम को निर्देश दिए कि कार्यक्रम से पूर्व एक दिन पहले माइक व अन्य प्रसारण उपकरणों की अनिवार्य रूप से टेस्टिंग करा ली जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए बेहतर प्रबंधन की आवश्यकता है। समस्त तैयारियां समय से पूर्ण करा ली जाएं। कार्यक्रम को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

इस अवसर पर भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र मानवेन्द्र सिंह, सांसद हमीरपुर- महोबा पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विधायक सदर राकेश गोस्वामी, विधायक चरखारी ब्रजभूषण राजपूत, भाजपा जिला प्रभारी राम नरेश तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर आदि गणमान्य सहित एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश, मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह, आईजी के सत्यनारायण, डीएम मनोज कुमार, एसपी सुधा सिंह आदि वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Exit mobile version