सरकार जनसंख्या नियंत्रण का कठोर कानून बनाए तभी देश करेगा तरक्की : रामदेव

रामदेवरामदेव
Loading...

नई दिल्ली। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण को संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूएसडीजीएन द्वारा सम्मानित किए जाने पर योग गुरु बाबा रामदेव ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि 10 प्रभावशाली लोगों में बालकृष्ण को इस सम्मान के लिए चुना गया। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव की बात है।

ये भी पढ़ें :-बंगाल में एक्शन मोड में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, भतीजे के कतरे पर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो जगहों से चुनाव लड़ने का सही निर्णय लिया था

रामदेव ने मोदी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून बनाया जाए तभी देश तरक्की कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हारे हुए प्रत्याशियों को कोसना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो जगहों से चुनाव लड़ने का सही निर्णय लिया था। ऐसा कर उन्होंने समझदारी का काम किया। वहीं रामदेव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आचार्य बालकृष्ण भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :-हरीश रावत ने कहा कि यह कलयुग है, सही चीजें भी हो जाती हैं उल्टी 

बाबा रामदेव ने कहा कि आने वाले 50 वर्षों में देश की आबादी 150 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए

बाबा रामदेव ने कहा कि आने वाले 50 वर्षों में देश की आबादी 150 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इससे ज्यादा की आबादी सहने के लिए देश तैयार ही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब देश में कानून बने कि जो भी 2 से ज्यादा बच्चा पैदा करेगा तो फिर बच्चे को वोटिंग राइट नहीं दिया जाएगा, चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं दिया जाएगा। साथ ही सरकार की ओर से जो भी सुविधाएं दी जाती हैं उससे उसे वंचित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कानून बनने से लोग दो से ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करेंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि कोई भी किसी भी मजहब का है मगर ये देश हम सभी का है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारा देश मजबूत नहीं बनेगा तबतक भारत के नागरिक को दुनिया में कहीं भी सम्मान नहीं मिलेगा।

Loading...
loading...

You may also like

ये फूड्स आपके कीटो डायट को बनाएंगे और मजबूत

Loading... 🔊 Listen This News फिटनेस को लेकर बढ़