Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

DGCA के सख्त आदेश, UAE से आने वाली बिना मंजूरी की किसी भी उड़ान को भारत में उतरने नहीं दिया जाए

UAE से आने वाली बिना मंजूरी की किसी भी उड़ान को भारत में उतरने नहीं दिया जाए

नई दिल्ली। विमानन नियामक डीजीसीए ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) से कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आने वाली बिना मंजूरी की किसी निजी उड़ान को भारत में नहीं उतरने दिया जाए। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एएआई से कहा कि संज्ञान में आया है कि यूएई से भारत आने वाली कुछ निजी उड़ानों के पास इस तरह के परिचालन के लिए भारत के संबंधित राज्य की आवश्यक अनुमति नहीं होती है।

राजस्थान : NDA सांसद हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा राजे पर गहलोत सरकार को बचाने का आरोप लगाया

डीजीसीए ने एक पत्र में कहा है कि इसके मद्देनजर निर्णय किया गया है कि एअरलाइन को यूएई से रवाना होने से पहले हवाई नियंत्रण कक्ष (एटीसी) को गंतव्य स्थल वाले संबंधित राज्य की मंजूरी जमा करनी होगी। हाल ही में विदेश खासकर मध्य-पूर्वी देशों में फंसे हुए गोवा के लोग भारत वापसी के लिए खुद की चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था की।

इन्होंने महीनों तक भारत सरकार की तरफ से रेस्क्यू का इंतजार किया। किसी भी तरह की सुविधा नहीं मिलने के बाद अब उन्होंने अपने दम पर चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने का फैसला किया।

चार जुलाई तक शारजाह, दुबई और कुवैत से तीन उड़ानें गोवा लैंड कर चुकी थी। इन तीन स्पेशल फ्लाइट्स में अभी तक कुल 517 भारतीय गोवा वापस आ आए। इसके अलावा 7-8 उड़ानों के गोवा में लैंड करने की संभावना है, जिनके जरिए लगभग 1000 लोगों के घर वापसी की प्लानिंग थी।

Exit mobile version