Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजाब किंग्स- KKR मैच में तीसरे अंपायर के फैसले की कड़ी आलोचना

नई दिल्ली। IPL 2021 में कल पंजाब किंग्स ने KKR को एक रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से मात दी। इस मैच में थर्ड अंपायर के एक फैसले को लेकर खासे सवाल खड़े हो गए हैं।

दरअसल, पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका था, हालांकि टीवी रीप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने राहुल को नॉट आउट करार दिया था। गौतम गंभीर और इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान इस फैसले की कड़ी आलोचना की है और इसे एक थर्ड क्लास अंपायरिंग बताया है।

केएल राहुल ने 19वें ओवर में KKR के तेज गेंदबाज शिवम मावी की गेंद पर पुल शॉट खेला। राहुल त्रिपाठी ने बाउंड्री लाइन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगाकर एक शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद अंपायरों ने कैच सही तरीके से पकड़ा गया है या नहीं इसको लेकर थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया।

CM योगी की पुलिस को नसीहत, एक गलती आपको बना देगी खलनायक

थर्ड अंपायर ने कई एंगल से इस कैच का रीप्ले देखने के बाद केएल राहुल को नॉट आउट करार दिया। हालांकि गंभीर और स्वान समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने थर्ड अंपायर के इस फैसले को गलत करार दिया है।

बेहद चौंकाने वाला फैसला- गंभीर

KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कहा, “ये बेहद चौंकाने वाला फैसला था। ये टूर्नामेंट में किसी टीम की सारी संभावनाओं को खत्म कर सकता है। वो एक क्लीयर कैच था। थर्ड अंपायर को एक बार से ज्यादा रीप्ले देखने की जरुरत भी नहीं थी। स्लो मोशन क्या नॉर्मल स्पीड में भी आपको ये कैच सही नजर आएगा। अगर उस समय अंपायर राहुल को आउट करार दे देते तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। IPL जैसे टूर्नामेंट में इस तरह के फैसलों की उम्मीद नहीं होती है। ये केवल किसी खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूरी फ़्रेंचाइजी के लिए गलत हो सकता है।

थर्ड अंपायर का सबसे खराब फैसला- स्वान

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने भी थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्वान ने इसे थर्ड अंपायर के सबसे खराब फैसलों में से एक बताया है। उन्होंने कहा,  मैंने अपनी ज़िंदगी में इस से खराब थर्ड अंपायरिंग नहीं देखी। ये पूरी तरह से आउट था। राहुल त्रिपाठी ने शानदार कैच पकड़ा था। थर्ड अंपायर ने जितने एंगल से इस कैच को देखा हर एंगल से बैट्समैन आउट नजर आ रहा था। इसके बाद भी उन्होंने नॉट का फैसला दिया। ये एक बेहद खराब अंपायरिंग ही नहीं एक तरह का मजाक था।

Exit mobile version