Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NDA परीक्षा में शामिल छात्रों-स्टाफ को वीकेंड कर्फ्यू में मिलेगी छूट

NDA Exam

NDA Exam

दिल्ली में हर रोज कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। आज शुक्रवार को अब तक के सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 1 दिन में 19,486 नए मामले रिकॉर्ड किए गए और 141 लोगों की मौत भी रिकॉर्ड की गई है। लगातार बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार की ओर से आज रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है। इस संबंध में आदेश कल ही जारी कर दिये गए थे।

इस दौरान दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आवश्यक सेवाओं और कुछ अन्य कैटेगरी को ही वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट देने की अनुमति दी गई थी। वहीं अब डीडीएमए की ओर से आज एक नया आदेश जारी कर छूट की श्रेणी में उन सभी छात्रों और स्टॉफ को भी शामिल किया गया है। जो इस दौरान कॉम्पिटेटिव एग्जाम या दूसरी किसी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

सीएम योगी ने छात्रों को दी बड़ी राहत, 20 मई तक सभी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली के मुख्य सचिव और चेयरपर्सन स्टेट एग्जीक्यूटिव कमिटी विजय देव की ओर से आदेश जारी किया गया है। आदेश में उन सभी छात्र को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवाजाही करने की अनुमति दी गई है जो कि किसी परीक्षा में शामिल होंगे। उन सभी को वैलिड यानी वैद्य एडमिट कार्ड ऑथोरटी को दिखाना जरूरी होगा।

वहीं, इस परीक्षा में तैनात होने वाले स्टॉफ को भी वीकेंड कर्फ्यू में मूवमेंट करने की छूट दी गई है। वह इस दौरान अपना वैलिड आईडी कार्ड दिखाकर ट्रैवल कर सकते हैं।

बताते चलें कि 18 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली नेशनल डिफेंस अकैडमी और नेवल एकेडमी का एग्जाम निर्धारित है।

बंगाल चुनाव: भाजपा के बूथ अध्यक्ष के घर बमबारी, चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज

इस दौरान परीक्षार्थियों को वीकेंड कर्फ्यू में एग्जाम सेंटर पर मूवमेंट करने की अनुमति दी गई है। एनडीए परीक्षा की बात करें तो यूपीएससी साल में दो बार इस परीक्षा का आयोजन करती है। इसमें आर्मी, नेवी और एयरफोर्स विंग के लिए एग्जाम कंडक्ट किया जाता है।

Exit mobile version